देश की खबरें | पंजाब : स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

चंडीगढ़, 18 अक्टूबर स्वास्थ्य संस्थानों में आपातकालीन सेवाओं की स्थिति में और सुधार के मद्देनजर पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के निदेशक मंजीत सिंह ने राज्य के चार जिलों के विभिन्न अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया।

सिंह ने कहा कि शनिवार को रूपनगर, एसबीएस नगर, होशियारपुर और पठानकोट के जिला अस्पतालों के साथ ही गढ़शंकर, मुकेरियां, दसूआ और बलाचौर उप-संभाग के अस्पतालों का निरीक्षण किया गया।

यह भी पढ़े | Corona Pandemic: केवल लंग्‍स नहीं मल्‍टी ऑर्गन डिजीज बन गई है कोरोना महामारी, सावधान रहने की है जरूरत.

सिंह के हवाले से एक आधिकारिक बयान में कहा गया, '' हमनें लोगों को मुहैया कराई जा रहीं आपातकालीन चिकित्सा सुविधाओं के अलावा आवश्यक दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता की भी जांच की।''

सिंह ने रविवार को कहा, '' हमनें विभिन्न अस्पतालों में कोविड-19 परीक्षण के लिए नमूने एकत्र करने की प्रक्रिया का भी निरीक्षण किया। यह अभियान करीब 16 घंटे चला।''

यह भी पढ़े | Case Registered Against Kirori Singh Bainsla: महापंचायत के दौरान कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप, गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला समेत 32 लोगों के खिलाफ केस दर्ज.

उन्होंने कहा कि मरीजों और उनके तीमारदारों से अस्पतालों में मुहैया कराई जा रही उपचार सुविधाओं को लेकर बात की गई।

सिंह ने कहा, '' अभियान के दौरान, कुछ स्थानों पर कमियां भी पायी गईं, जिन्हें प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा।''

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)