देश की खबरें | जहरीली शराब कांड: अकाली दल ने मुख्यमंत्री का इस्तीफा मांगा
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

चंडीगढ़, दो अगस्त पंजाब में विपक्ष ने जहरीली शराब त्रासदी पर रविवार को राज्य सरकार पर निशाना साधा जिसमें अब तक 104 लोगों की मौत हो चुकी है।

अकाली दल ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से इस्तीफा देने की मांग की और कांग्रेस के कुछ नेताओं पर जहरीली शराब कारोबार को संरक्षण देने के आरापे लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की।

यह भी पढ़े | Coronavirus: महाराष्ट्र में एक दिन में कोविड-19 के 9,509 नए मामले सामने आए, 260 लोगों की मौत.

अकाली दल ने इस घटना में राज्य सरकार द्वारा मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश को खारिज करते हुए सीबीआई से या उच्च न्यायालय के किसी वर्तमान न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की।

इस बीच आम आदमी पार्टी ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान ने संकेत दिया कि इसमें राजनीतिक लोग शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़े | गोवा में आज COVID-19 के 337 नए मामले दर्ज किए गए : 2 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार LIVE.

आप ने जहरीली शराब कांड को लेकर सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किये।

अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा, ‘‘इस घटना की जांच सीबीआई से या उच्च न्यायालय के किन्हीं वर्तमान न्यायाधीश से कराई जानी चाहिए।’’

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा जांच के आदेश को महज छलावा करार दिया।

मजीठिया ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘इस मानव जनित त्रासदी के लिए जिम्मेदार सभी लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।’’

उन्होंने इस घटना के लिए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके इस्तीफे की मांग की।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)