देश की खबरें | बीपीएफ के एकमात्र राज्यसभा सदस्य ने इस्तीफा दिया, रविवार को भाजपा में शामिल होंगे
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

गुवाहाटी, 21 नवंबर असम में भाजपा की सहयोगी बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (बीपीएफ) के संस्थापक सदस्य और सांसद बिस्वजीत दैमारी ने शनिवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और ऐलान किया कि वह रविवार को भाजपा में शामिल होंगे।

दैमारी ने 11 नवंबर को घोषणा की थी कि वह पार्टी से इस्तीफा देंगे।

यह भी पढ़े | पीएम मोदी कल 11:30 बजे मिर्जापुर और सोनभद्र जिले में ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजनाओं की रखेंगे आधारशिला: 21 नवंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार LIVE.

उन्होंने यह भी कहा कि बीपीएफ विधायक इमैनुअल मोसाहारी भी आने वाले दिनों में भाजपा में शामिल होंगे।

दैमारी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैंने आज राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है और कल भाजपा में शामिल होऊंगा। मैं बीपीएफ से सदस्य बना था, इसलिए मैंने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। मैंने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को अपना इस्तीफा भेज दिया है।’’

यह भी पढ़े | Jammu-Kashmir: गुपकार प्रत्याशियों के साथ किए जा रहे आचरण को लेकर पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र.

बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद (बीटीसी) के चुनावों से कुछ दिन पहले ही बीपीएफ की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वाले दैमारी ने कहा कि वह रविवार से भाजपा के लिए काम करना शुरू करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘आने वाले दिनों में हजारों लोग बीपीएफ छोड़कर भाजपा में शामिल होंगे। बीपीएफ की केंद्रीय समिति के कई नेता भी भाजपा में शामिल होंगे।’’

गठबंधन में दोनों दलों के बीच मतभेदों के बारे में पूछे जाने पर दैमारी ने कहा कि बीटीसी में कोई गठजोड़ नहीं है और दोनों दल अलग-अलग लड़ रहे हैं, वहीं भाजपा ने साफ किया है कि इस कार्यकाल के बाद विधानसभा चुनाव के लिए कोई गठबंधन नहीं होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा और बीपीएफ के बीच गठबंधन की बात करने का कोई मतलब नहीं है।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)