देश की खबरें | इंदौर में कोविड-19 का नया रिकॉर्ड, एक ही दिन में 546 संक्रमित मिले
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

इंदौर, 22 नवंबर कोविड-19 की नयी लहर के बीच मध्य प्रदेश में इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान 546 नये संक्रमित मिले हैं। यह जिले में इस महामारी के पिछले आठ महीने से जारी प्रकोप के दौरान एक ही दिन में मिले संक्रमितों की सर्वाधिक तादाद है।

अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 546 नये मामलों के साथ ही जिले में कोविड-19 के मरीजों की कुल तादाद बढ़कर 37,661 हो गयी है। इनमें से 732 मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़े | Petrol and Diesel Price Today: पेट्रोल 8 डीजल 19 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा, जाने अपने प्रमुख शहरों के दाम.

सरकारी आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि जिले में महामारी के मरीजों की मृत्यु दर 1.94 फीसद के स्तर पर है जो 1.46 प्रतिशत के मौजूदा राष्ट्रीय औसत के मुकाबले अधिक है।

अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,825 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इनमें घरों में पृथक-वास (होम आइसोलेशन) में रखे गये मरीज भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े | भारत में COVID-19 की दूसरी लहर? संक्रमण पर काबू पाने के लिए इन राज्यों ने लिया ‘नाईट कर्फ्यू’ का सहारा.

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 34,104 लोग इलाज के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो गए हैं।

करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में कोविड-19 के प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)