देश की खबरें | सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच में सहयोग कर रही है मुंबई पुलिस: डीजीपी
एनडीआरएफ/प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: ANI)

पटना, एक अगस्त बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडे ने शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के लिए मुंबई गई पटना पुलिस की टीम का सहयोग कर रही है।

उन्होंने मुंबई पुलिस द्वारा पटना पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किए जाने के आरोपों को ‘‘अफवाह’’ करार दिया।

यह भी पढ़े | राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक, कहा- उन्होंने देश की राजनीति के अहम उतार-चढ़ाव काफी करीब से देखे थे.

पांडे ने संवाददाताओं से कहा कि बिहार पुलिस मामले की जांच करने में सक्षम है और उसने कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

उन्होंने कहा कि पटना पुलिस की टीम मुंबई में ठहरी हुई है। उसने राजपूत के निकट मित्र महेश शेट्टी का बयान पहले ही दर्ज कर लिया है। उसने राजपूत की पूर्व प्रेमिका अंकिता लोखंडे, अभिनेता की बहन मीतू सिंह, बावर्ची अशोक, नीरज और राजपूत का उपचार कर रहे डॉ. केरसी चावड़ा के बयान दर्ज कर लिए हैं।

यह भी पढ़े | अमर सिंह के निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख : 1 अगस्त 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार LIVE.

उन्होंने कहा कि कथित आत्महत्या के संबंध में कुछ और लोगों से पूछताछ की जाएगी।

पांडे ने कहा कि बिहार पुलिस चाहती है कि मामले संबंधी सभी चिकित्सकीय एवं कानूनी सबूत उसे सौंपे जाएं।

उन्होंने कहा कि इससे सच जल्द से जल्द सामने आ जाएगा।

राजपूत के पिता के के सिंह की शिकायत के आधार पर यहां राजीव नगर पुलिस थाने में 25 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसके बाद राज्य पुलिस के चार सदस्यों का दल राजपूत की मौत के मामले की जांच करने के लिए मुंबई गया है।

पांडे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारी टीम ने शुक्रवार शाम को मुंबई के पुलिस उपायुक्त (अपराध) से मुलाकात की थी। डीसीपी ने सहयोग का आश्वासन दिया था... शुरुआत में कुछ संशय एवं असहयोग था।’’

पांडे ने कहा कि बिहार पुलिसकर्मियों के साथ मुंबई पुलिस के दुर्व्यवहार संबंधी आरोप ’’अफवाहें’’ है।

उन्होंने कहा कि वहां स्थानीय पुलिस ने बिहार पुलिसकर्मियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में मदद की।

पांडे ने कहा कि बिहार पुलिस जांच के लिए फोरेंसिक साइंस प्रयोगशाला रिपोर्ट, जांच रिपोर्ट, पोस्ट मार्टम रिपोर्ट और प्रासंगिक सीसीटीवी फुटेज चाहती है।

उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में जिन लोगों से पूछताछ की है और उन लोगों ने जो बयान दिए है, बिहार पुलिस को उस संबंधी पूरी जानकारी चाहिए।

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, ‘‘हम सीबीआई जांच के लिए क्यों कहेंगे? बिहार पुलिस मामले की जांच करने में सक्षम है। यदि आवश्यकता होगी, तो जांच की अगुवाई के लिए आईपीएस रैंक के एक अधिकारी को मुंबई भेजा जाएगा।’’

बिहार में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

बिहार पुलिस 27 जून को मुंबई गई थी।

राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (74) ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आरोप लगाया है कि अभिनेत्री ने अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए बॉलीवुड में उनके बेटे की प्रतिष्ठा का इस्तेमाल किया, राजपूत और उनके परिवार के बीच संबंधों को खराब करने की कोशिश की, धूर्त चिकित्सकों की मदद से मानसिक अस्वस्थता के लिए राजपूत को दवाइयां खिलाईं और उनके बेटे की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने के लिए उनकी चिकित्सकीय जानकारी सार्वजनिक करने की धमकियां देकर राजपूत को ब्लैकमेल किया।

सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि उनके बेटे के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपए निकाले गए थे और इस खाते तक चक्रवर्ती एवं उनके परिवार के सदस्यों की पहुंच थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि राजपूत के आत्महत्या करने से बमुश्किल एक सप्ताह पहले ही चक्रवर्ती उनके बेटे के घर आई थीं और उन्होंने उनका लैपटॉप, एटीएम कार्ड एवं अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज चुरा लिए थे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)