देश की खबरें | महाराष्ट्र: एमवीए नेताओं ने की उद्धव ठाकरे से मुलाकात

मु्ंबई, 27 जून कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की।

इन नेताओं ने ठाकरे के साथ मुलाकात ऐसे समय की जब इससे कुछ ही घंटे पहले उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष द्वारा जारी अयोग्यता नोटिस के खिलाफ शिवसेना के बागी विधायकों को राहत प्रदान करते हुए कहा कि संबंधित विधायकों की अयोग्यता पर 11 जुलाई तक फैसला नहीं लिया जाना चाहिए। इसके साथ ही अदालत ने अयोग्यता नोटिस की वैधानिकता को चुनौती देने वाले बागी विधायकों की याचिकाओं पर जवाब भी मांगा।

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने देर शाम उद्धव ठाकरे से उपनगरीय बांद्रा में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद उनके आवास मातोश्री के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम गठबंधन के भागीदार हैं। हम एकसाथ बैठकर चीजों पर चर्चा करेंगे।’’

कांग्रेस मंत्री और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने भी ठाकरे से मुलाकात की।

महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस का सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी गठबंधन एक राजनीतिक संकट से जूझ रहा है। यह संकट पिछले सप्ताह शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे के गुजरात के सूरत और वहां से शिवसेना के कई विधायकों के साथ असम के गुवाहाटी जाने के बाद सामने आया है। गुजरात और असम, दोनों ही राज्यों में भाजपा का शासन है।

राकांपा नेता दिलीप वलसे पाटिल और जयंत पाटिल ने भी सोमवार को ठाकरे से मुलाकात की।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)