जरुरी जानकारी | आईआरबी इ्ंफ्रा को मिला वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे के लिए 1,755 करोड़ रुपये का ठेका

नयी दिल्ली, दो अगस्त आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड को वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे के एक खंड के निर्माण के लिए 1,755 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। कंपनी ने रविवार को एक बयान में बताया कि उसे यह ठेका भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से मिला है।

शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने कहा कि इसी के साथ कंपनी को मिले विभिन्न ठेकों का मूल्य 13,755 करोड़ रुपये हो गया है।

यह भी पढ़े | तमिलनाडु: ऑनलाइन क्लासेस के लिए स्मार्टफोन न मिलने पर 10वीं कक्षा के छात्र ने कथित तौर पर की आत्महत्या.

बयान के अनुसार कंपनी को वडोदारा-मुंबई एक्सप्रेसवे के 27.5 किलोमीटर लंबे गंडेवा-एना खंड के निर्माण के लिए ठेका दिया गया है। यह खंड आठ लेन का होगा। वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की नये सिरे से विकसित की जाने वाली योजना है।

इस खंड के निर्माण पर 1,755 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। इसे 730 दिन के भीतर पूरा करने करने का लक्ष्य रखा गया है।

यह भी पढ़े | 7th Pay Commission: कोरोना काल में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सैलरी- 62 हजार रुपये प्रतिमाह.

कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक वीरेंद्र डी महेश्कर ने कहा कि प्राधिकरण से ठेका मिलने पर हमें खुशी है। यह केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी भारतमाला परियोजना का हिस्सा है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)