देश की खबरें | मप्र में मोटर मैकेनिक ने छिपा रखा था अवैध हथियारों का जखीरा, दो गिरफ्तार

इंदौर, 14 जून अवैध हथियारों के जखीरे का पता लगाते हुए मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में पुलिस ने एक मोटर मैकेनिक और एक बदमाश को गिरफ्तार किया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुनीत गेहलोद ने सोमवार को बताया कि जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर गौतमपुरा कस्बे में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मोहम्मद हुसैन (40) और अकरम शाह (29) के रूप में हुई है। उन्हें राजस्थान पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ समूह की खुफिया सूचना पर पकड़ा गया।

गेहलोद ने बताया कि आरोपियों के पास से एक रिवॉल्वर, तीन पिस्तौल, चार मैगजीन और करीब 310 कारतूस बरामद किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि दोनों आरोपी अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह से जुड़े हैं।

गेहलोद ने कहा, "गौतमपुरा निवासी हुसैन पेशे से मोटर मैकेनिक है और उसने अपने घर व कार में हथियारों का जखीरा छिपा रखा था। हमें सुराग मिला है कि ये हथियार उन अंतरप्रांतीय अपराधियों को बेचे जाने थे जो लोगों को धमकाकर फिरौती वसूलते हैं और जमीनों पर अवैध कब्जे करते हैं।"

उन्होंने बताया कि रतलाम निवासी शाह के खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास के आरोपों में आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं और राजस्थान में एक जेलर के घर के बाहर गोलीबारी में भी उसकी कथित भूमिका सामने आ चुकी है।

अधिकारी ने कहा कि दोनों आरोपियों को सोमवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ और मामले की विस्तृत जांच जारी है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)