अखिलेश यादव का बड़ा हमला कहा- UP सरकार ने बचकाने आरोप लगाकर मुकुल गोयल को DGP पद से हटाया
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Photo Credit : Twitter)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) मुकुल गोयल (Mukul Goyal) को विभागीय कार्यों में दिलचस्पी नहीं लेने के आरोप में हटाए जाने की आलोचना करते हुए रविवार को कहा कि उन्हें 'बचकाने' आरोप लगाकर हटाया गया है. यादव ने सवाल उठाया कि जब गोयल की नियुक्ति की जा रही थी तो क्या उस समय उनकी योग्यता की जांच नहीं की गई थी?

उन्होंने रविवार को एक ट्वीट कर कहा, "उत्तर प्रदेश के डीजीपी को ये आरोप लगाकर हटाना कि वो शासकीय कार्य की अवहेलना करते थे, विभागीय कार्य में रुचि न लेते थे व अकर्मण्य थे, बेहद बचकाने बहाने हैं. इससे पुलिस बल का मनोबल गिरा है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने इसी ट्वीट में कहा "क्या उनकी (गोयल) नियुक्ति के समय उनकी योग्यता की जांच नहीं की गयी थी, ऐसे में उनका चयन करने वाले भी दोषी हुए. यह भी पढ़े: Kanpur Encounter: अखिलेश यादव ने कानपुर एनकाउंटर को लेकर सरकार पर साधा निशाना, कहा- निष्पक्ष जांच भी उनसे करवाई जा रही है, जो खुद कठघरे में खड़े हैं

अखिलेश यादव का ट्वीट:

गौरतलब है कि पिछले साल जून में उत्तर प्रदेश के डीजीपी बने मुकुल गोयल को पिछले हफ्ते शासकीय कार्यों में दिलचस्पी नहीं लेने के आरोप में प्रदेश पुलिस प्रमुख के इस पद से हटा दिया गया था. उन्हें नागरिक सुरक्षा महानिदेशक के पद पर भेजा गया. बाद में डी एस चौहान को प्रदेश का कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किया गया था.

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)