देश की खबरें | दक्षिण पूर्व रेलवे की जीएम का तबादला, कर्नाटक स्थित रेल पहिया फैक्टरी का प्रभार संभालेंगी

नयी दिल्ली, 30 जून दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक (जीएम) का तबादला कर शुक्रवार को उन्हें कर्नाटक के येलहंका में रेल पहिया फैक्टरी का महाप्रबंधक नियुक्त किया गया।

दक्षिण पूर्व रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले की कड़ी में यह हालिया तबादला है। उल्लेखनीय है कि रेलवे के इस जोन के तहत आने वाले ओडिशा के बालासोर जिले में दो जून को तीन रेलगाड़ियों के बीच टक्कर हो गई थी, जिसमें 290 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

इससे पहले, रेलवे बोर्ड ने जोन के पांच वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला किया था जिसमें सहायक महाप्रबंधक और संभागीय रेलवे प्रबंधक शामिल हैं।

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने रेलवे बोर्ड की अनुशंसा पर अनिल कुमार मिश्रा को दक्षिण पूर्व रेलवे का महाप्रबंधक नियुक्त किया है, जिस पद पर अर्चना जोशी थीं। मिश्रा भारतीय रेलवे इलेक्ट्रिकल इंजीनियर्स सेवा के अधिकारी हैं।

भारतीय रेलवे यातायात सेवा (आईआरटीएस) की 1985 बैच की अधिकारी जोशी ने 30 जुलाई, 2021 को दक्षिण पूर्व रेलवे महाप्रबंधक का पद संभाला था।

अब वह कर्नाटक के येलहंका में रेल पहिया फैक्टरी की महाप्रबंधक का पदभार संभालेंगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)