देश की खबरें | भाजपा सांसद को घेरने, कार का शीशा तोड़ने के मामले में चार लोग गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र, सात अप्रैल भाजपा सांसद नायब सिंह सैनी को घेरे जाने और उनकी कार का शीशा तोड़े जाने के एक दिन बाद पुलिस ने बुधवार को चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

प्रदर्शनकारी किसानों ने कल सैनी को उस समय घेर लिया था जब वह एक पार्टी कार्यकर्ता के घर से जा रहे थे।

सैनी ने मंगलवार को कहा था कि पुलिस को उस समय विकट स्थिति का सामना करना पड़ा जब वह उन्हें यहां से 20 किलोमीटर दूर शाहबाद मारकंडा में भीड़ के चंगुल से निकालने की कोशिश कर रही थी।

पुलिस ने बुधवार को कहा कि चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और हत्या की कोशिश, दंगे, गैर कानूनी रूप से एकत्र होने तथा गलत तरीके से रोकने सहित भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस संबंध में पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘बुधवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया गया और उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।’’

मामले में दस लोगों के नाम सहित आठ-दस अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इस बीच, चार लोगों की गिरफ्तारी के खिलाफ बड़ी संख्या में किसान आज शाहबाद मारकंडा थाने के बाहर एकत्र हो गए और प्रदर्शन किया जिन्हें भकियू से संबद्ध बताया जा रहा है।

थाने के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया और इसके दरवाजों को बंद कर दिया गया।

थाना राष्ट्रीय राजमार्ग-44 (जीटी रोड) पर स्थित है जहां यातयात अवरुद्ध हो गया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सैनी पर हमले की कल निन्दा की थी।

उन्होंने चंडीगढ़ में कहा था कि प्रदर्शन करना किसानों का लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)