देश की खबरें | देश के 11 हवाई अड्डों पर 1502 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोविड जांच, कोई संक्रमित नहीं

नयी दिल्ली, दो दिसंबर भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण द्वारा संचालित देश के 11 हवाई अड्डों पर बुधवार को 1502 यात्रियों की कोविड जांच की गयी, और उनमें से कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया है । एक सरकारी बयान में इसकी जानकारी दी गयी है।

एएआई ने ट्वीट किया, ‘‘एएआई के 11 हवाई अड्डों पर बुधवार को 64 अंतरराष्ट्रीय विमानों का आगमन हुआ । इनमें से सात विमान जोखिम वाले देशों से आये, जबकि 57 विमान गैर जोखिम वाले देशों से आये थे ।’’

इसने बताया कि हवाई अड्डों पर कुल 1502 यात्रियों की कोविड जांच की गयी ।

एएआई ने कहा, ‘‘इनमें से 311 यात्रियों की त्वरित आरटी-पीसीआर जांच की गयी जबकि शेष 1,191 यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच की गयी और इनमें से कोई संक्रमित नहीं पाया गया।’’

गौरतलब है कि दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद और अहमदाबाद जैसे कुछ बड़े हवाई अड्डों का संचालन भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण नहीं करता है बल्कि इनका संचालन निजी कंपनियों द्वारा होता है।

नागरिक विमानन मंत्रालय के अधीन आने वाला भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) देशभर में 100 से अधिक हवाई अड्डों का संचालन करता है ।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 30 नवंबर को जारी अपडेट के अनुसार जोखिम वाले देशों की सूची में ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन एवं मॉरीशस शामिल है । इस सूची में जो अन्य देश हैं उनमें न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांग कांग और इजराइल हैं ।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)