विदेश की खबरें | अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगी
श्रीलंका के प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने

वाशिंगटन, छह अगस्त ‘ओम जय जगदीश हरे’ और ‘जन गण मन’ को नए अंदाज में पेश कर श्रोताओं की वाहवाही लूटने वाली अफ्रीकी-अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ से जुड़े समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली आएंगी।

भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) के निमंत्रण पर भारत आने से पहले मिलबेन ने एक बयान जारी कर कहा, “1959 में भारत की यात्रा करने वाले डॉ. मार्टिन लूथर किंग जूनियर के नक्शेकदम पर चलते हुए मुझे भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में एक सांस्कृतिक राजदूत के रूप में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने का मौका पाकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है।”

बयान के मुताबिक, मिलबेन पहली अमेरिकी कलाकार हैं, जिन्हें आईसीसीआर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा है। वह अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने वाली आधिकारिक अतिथि होंगी।

मिलबेन ने कहा, “मैं इस समृद्ध मातृभूमि का अनुभव करने, दुनियाभर में भारत और भारतीय समुदाय के साथ अपने सार्थक संबंधों का जश्न मनाने और भारत की स्वतंत्रता के इस महत्वपूर्ण समारोह के दौरान अमेरिका और भारत के महत्वपूर्ण लोकतांत्रिक गठबंधन को मजबूत करने का अवसर पाकर बेहद खुश हूं।”

उन्होंने कहा, “जब मैं भारत की अपनी पहली यात्रा की तैयारी कर रही हूं तो मेरी दिल की धड़कनें डॉ. किंग के इन शब्दों को दोहरा रही हैं कि ‘दूसरे देशों में मैं एक पर्यटक के रूप में जा सकता हूं, लेकिन भारत में मैं एक तीर्थयात्री के रूप में आता हूं।”

मिलबेन अपनी भारत यात्रा के दौरान दिल्ली के अलावा लखनऊ का दौरा करने की भी योजना बना रही हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)