देश की खबरें | असम में जमीन खरीद-बिक्री के संबंध में अवैध भूमिका निभाने वाले 453 लोगों को पकड़ा गया

गुवाहाटी, 21 सितंबर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को कहा कि संपत्ति खरीद और बिक्री के संबंध में अवैध गतिविधियों में कथित तौर पर संलिप्तत 453 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सरमा ने कहा कि राज्य पुलिस उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करती रहेगी जो भूमि राजस्व कार्यालयों में लोगों को परेशान कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि ‘‘दलाल राज को समाप्त करने की असम की लड़ाई’’ के ठोस संकल्प के साथ असम पुलिस द्वारा जारी छापेमारी में अब तक 453 भूमि बिचौलियों को पकड़ा गया है। राजस्व कार्यालयों में आम लोगों को परेशान करने की बिचौलियों की कुख्यात गतिविधियां समाप्त होनी चाहिए। इसके खिलाफ असम की लड़ाई जारी रहेगी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन लोगों को जमीन खरदीने से संबंधित अवैध गतिविधियों में कथित संलिप्तता के मामले में सोमवार रात पकड़ा गया।

मुख्यमंत्री ने सात सितंबर को राजस्व एवं आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ एक बैठक में कहा था कि तंत्र से बिचौलियों को खत्म किया जाना चाहिए।

विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जी पी सिंह ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुख्यमंत्री के निर्देश पर असम पुलिस ने जमीन बिक्री/खरीद/ स्वामित्व के मामले में अवैध गतिविधियों में संलिप्त 450 से ज्यादा लोगों को कल रात गिरफ्तार किया।’’

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)