नवाज शरीफ ने गिरफ्तारी से पहले कहा- हम सीधे जेल जाएंगे, लेकिन पाकिस्तान के लिए त्याग कर रहे हैं

पुलिस ने नवाज शरीफ और बेटी मरयम की गिरफ्तारी से पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के करीब 300 समर्थको को गिरफ्तार किया है. सभी को लाहौर और रावलपिंडी से पकड़ा गया है.

एअरपोर्ट से नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम को हेलीकॉप्टर के जरिए जेल ले जाया जाएगा.

इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी सुरक्षा बढाई गई. एअरपोर्ट पर उतरते ही नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम को अरेस्ट किया जायेगा.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजनीति में आज भूचाल सा मच गया है. दरअसल पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम को आज गिरफ्तार किया जाएगा. भ्रष्टाचार के एक मामले में एक कोर्ट ने पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम नवाज को सात साल की जेल की सजा सुनाई है.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक नवाज शरीफ आज पाकिस्तान पहुंचेंगे और उन्हें एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा. वहीं नवाज शरीफ की गिरफ्तारी से पहले इस्लामाबाद में हाई अलर्ट की घोषणा की गई है. इस्लामाबाद आने वाले विमान लाहौर के लिए मोड़े गए है. मरियम नवाज के बेटे जुनैद सफदर इंग्लैंड में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

इसके अलावा नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के इंटरव्यू और टीवी कवरेज पर भी सरकार ने रोक लगा दी है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के सरकारी चैनल पीटीवी ने आदेश जारी कर कहा है कि किसी भी कार्यक्रम में दोषी लोगों को न तो दिखाया जाएगा और न ही उनका जिक्र किया जाएगा.

गिरफ्तारी से पहले पाकिस्तान में में राजनीति गरमा गई है. नवाज शरीफ की गिरफ्तारी से पहले उनकी मां ने साफ किया है कि वह अपने बेटे को गिरफ्तार नहीं होने देंगी। शरीफ की मां ने कहा कि जिन लोगों ने गलत किया है उन्हें अल्लाह से डरना चाहिए.

नवाज की मां शमीम अख्तर को सामने लाया गया और उन्होंने कहा, ''पाकिस्तान का बेटा, मेरा बेटा कल (शुक्रवार) वापस आ रहा है. मैं उसे जेल नहीं जाने दूंगी, यदि वे उसे जेल भेजते हैं तो मैं साथ में जाउंगी। मेरा विश्वास है कि वे सब निर्दोष हैं और अल्लाह उनकी रक्षा करेगा.''

यह मामला लंदन के रिहायशी एवनफील्ड हाउस में 4 मकानों के स्वामित्व से जुड़ा हुआ है. कोर्ट ने नवाज के दामाद सफदर को एक साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने नवाज और मरियम तथा दामाद पर 8 मिलियन पाउंड का जुर्माना भी लगाया है. नवाज लंदन में पत्नी का इलाज करवा रहे हैं. 10 साल की जेल भुगतने के लिए लौट रहा हूं पाकिस्तान: नवाज शरीफ