IPL 2021 PBKS vs RCB: आज आरसीबी और पंजाब किंग्स में होगी कांटे की टक्कर, इन खिलाड़‍ियों पर होगी सबकी नजर
आरसीबी और पंजाब किंग्स (Photo credits: Twitter)

अहमदाबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 26वें मैच में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामना पंजाब किंग्स (PBKS) से होगा. पंजाब की टीम चार हार और दो जीत से चार अंक लेकर अंक तालिका में छठे स्थान पर है जबकि आरसीबी ने पांच मैच जीते हैं और वह 10 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है. चेन्नई सुप किंग्स (CSK) से मिली हार के अलावा आरसीबी ने इस सीजन में हर टीम पर अपना दबदबा कायम रखा है. आरसीबी के सभी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. IPL 2021 RCB vs PBKS: आरसीबी से पार पाने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा पंजाब किंग्स को

पंजाब की बात करें तो केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अभी तक बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया हैं. छह मैचों में केएल राहुल की अगुआई वाली टीम ने तीन मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 106, 120 और 123 का कम स्कोर बनाया, राहुल ने अब तक अपनी टीम की तरफ से बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला है. मयंक अग्रवाल अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये हैं, जबकि क्रिस गेल छह मैचों में से केवल दो में उनका बल्ला चला है.

आरसीबी के तरफ से विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स और ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे टीम जीत हासिल करती जा रही है.

इन खिलाड़ियों पर होगी सबकी निगाहें

विराट कोहली

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने देवदत्त पडिक्कल के साथ शानदार शुरुआत कर रहे है, जिससे माध्यम क्रम के बल्लेबाजों को बहुत मदद मिलती है. विराट कोहली का बल्ला समय-समय पर चल रहा है. इस मैच में भी विराट कोहली पर सबकी निगाहें टिकी हुई है.

एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स हर मैच में गेंदबाजों की धुनाई कर रहे है. एबी डिविलियर्स का बल्ले धमाल मचा रहा है. डिविलियर्स ने पिछले मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर आरसीबी को जीत दिलाई. इस मैच में भी एबी डिविलियर्स से काफी उम्मीदें है.

केएल राहुल

पंजाब के कप्तान केएल राहुल का बल्ला धूम मचा रहा है. राहुल अच्छे फॉर्म में है. राहुल ने अब तक अपनी टीम की तरफ से बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला है और उनसे टीम को फिर से अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी. पंजाब की सारी उम्मीद केएल राहुल पर टिकी हुई है. इस मैच में भी सबकी निगाहें केएल राहुल पर होगी.

रवि बिश्नोई

पंजाब के इस युवा गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से बहुत प्रभावित किया है. पंजाब का कोई भी गेंदबाज अभी तक कुछ खास नहीं कर पाया है ऐसे में कप्तान केएल राहुल ने बिश्नोई को एक मौका दिया. बिश्नोई ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और 2 विकेट चटके. इस मैच में भी रवि बिश्नोई पर सबकी निगाहें बनी रहेगी.