IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के लिए श्रेयस गोपाल को मिला 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड
राजस्थान रॉयल्स (Photo Credits: File Photo)

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 14वें मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मेहमान टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में 6 विकेट से हराते हुए इस सीजन की अपनी पहली सफलता हासिल कर ली है. राजस्थान रॉयल्स की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच (Man Of The Match) का अवार्ड दिया गया है.

बता दें कि आज के मैच में श्रेयस गोपाल ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवरों के स्पेल में मात्र 12 रन खर्च करते हुए तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए जिसमें बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), अब्राहम डिविलियर्स (AB de Villiers), और शिमरोन हेटमेयर (Shimron Hetmyer) का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें- IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स को मिली इस सीजन की पहली जीत, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथ लगी फिर से निराशा

इससे पहले आज राजस्थान रॉयल्स के कप्तान कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. विराट सेना ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 159 रनों का लक्ष्य रखा. 159 रन का पीछा करने उतरी मेजबान टीम 19.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. मेजबान टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने सर्वाधिक 59 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. बटलर के अलावा कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 22, स्टीव स्मिथ ने 38, राहुल त्रिपाठी ने नाबाद 34 और बेन स्टोक्स ने नाबाद 01 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए आज युजवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज रहे. जी हां युजवेंद्र चहल ने अपने चार ओवर के स्पेल में मात्र 17 रन खर्च करते हुए दो सफलता हासिल की. चहल के अलावा मोहम्मद सिराज ने एक सफलता प्राप्त की.