IND vs ZIM T20I Series 2024 Live Streaming: 6 जुलाई से शुरू हो रहा है भारत बनाम जिम्बाब्वे 5 मैचों की टी20 सीरीज, यहां जानें कब- कहां और कैसे देखें लाइव प्रसारण
शुभमन गिल(Photo Credit: X Formerly As Twitter)

IND vs ZIM T20I Series 2024 Live Telecast: भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 जीत कर इतिहास रच दिया है. यह भारतीय क्रिकेट इतिहास का एक बड़ा क्षण है क्योंकि यह उनका चौथा विश्व खिताब और दूसरा आईसीसी टी20 विश्व कप ट्रॉफी है. एक युग का अंत हो गया. क्योकि इसके साथ ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने सन्यास ले लिया है, जो पंद्रह वर्षों से खेल रहे वरिष्ठ क्रिकेटर थे. स्टार क्रिकेटरों के संन्यास लेने से टीम इंडिया में एक खालीपन पैदा हो गया है. उन्हें इस खालीपन को भरने और उनके हाथों से कमान संभालने के लिए नए चेहरों की आवश्यकता होगी. भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग और प्रसारण डिटेल्स के लिए नीचें स्क्रॉल कर सकते है. यह भी पढ़ें: सिकंदर रजा के नेतृत्व में जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान; डायोन मायर्स और अंतुम नकवी को मिला मौका

भारत अपनी अगली पांच मैचों की T20I सीरीज़ में जिम्बाब्वे से खेलने के लिए तैयार है और शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग जैसे खिलाड़ी इस जगह को अपने नाम करने की कोशिश करेंगे. आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के खत्म होने के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर से एक्शन में आ जाएगी. लेकिन इस बार उनके पास नीले रंग के पुरुषों का प्रतिनिधित्व करने वाले नियमित चेहरे नहीं होंगे.

टी20 विश्व कप 2024 की जीत के बाद सीनियर खिलाड़ियों के आराम देने के लिए शुभमन गिल टीम इंडिया की अगुआई करेंगे, जिसमें कुछ नए चेहरे भी शामिल होंगे. टी20 विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी रिंकू सिंह और खलील अहमद की टीम में वापसी हुई है, साथ ही अभिषेक शर्मा और रियान पराग जैसे कुछ नए चेहरे भी टीम में शामिल किए गए हैं. फैंस नए खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने के लिए उत्सुक होंगे.

भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 सीरीज कब और कहाँ खेला जाएगा?

6 जुलाई से 14 जुलाई के बीच भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाम जिम्बाब्वे राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बीच पाँच मैचों की टी20 सीरीज हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा. सभी मैचों भारतीय समयनुसार (IST) शाम 4:30 बजे से खेला जाएगा.

भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 सीरीज का सीधा प्रसारण टीवी पर कैसे देखें?

प्रशंसकों के लिए सौभाग्य से, भारत बनाम जिम्बाब्वे पांच मैचों की टी20आई श्रृंखला के प्रसारण अधिकार सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं. इसलिए, IND बनाम ZIM T20I मैचों का सीधा प्रसारण Sony Ten Sports 5 और Sony Ten Sports 3 SD/HD टीवी चैनलों पर किया जाएगा. ऑनलाइन देखने के विकल्प के लिए नीचें स्क्रॉल करें.

भारत बनाम जिम्बाब्वे T20I सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन कैसे देखें?

भारत बनाम जिम्बाब्वे T20I श्रृंखला के प्रसारण अधिकार  Sony Sports Network के पास हैं. इसलिए, प्रशंसक भारत बनाम जिम्बाब्वे T20I श्रृंखला की लाइव स्ट्रीमिंग SonyLIV मोबाइल ऐप और वेबसाइट पर देख सकते है. इसके लिए सोनी लीव App का सब्सक्रिप्शन लेना होगा.