भारत बनाम श्रीलंका के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आज दूसरे T20 मुकाबले में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने मेहमान टीम को सात विकेट शेष रहते 17.3 ओवर में मात देनें में कामयाब रही.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 32 गेंद में 6 चौके की मदद से 45 रन बनाकर धनंजय डी सिल्वा का शिकार बनें.

श्रीलंका ने मंगलवार को यहां होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारत के सामने जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलकांई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 15 ओवर की समाप्ति के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाए हैं. फिलहाल टीम के लिए धनंजय डी सिल्वा 0 और दासुन शनका 3 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम के लिए आउट होने वाले बल्लेबाज दानुष्का गुणाथिलका 20, अविश्का फर्नाडो 22, कुशल परेरा 34, ओशाडा फर्नाडो 10 और भानुका राजापक्षा 9 हैं.

श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुशल परेरा 28 गेंद में तीन छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेलकर कुलदीप यादव का दूसरा शिकार बनें. कुशल परेरा का कैच शिखर धवन ने लपका.

भारत के लिए 13वां ओवर तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने डाला. शार्दूल ठाकुर के इस ओवर में मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने तीन सिंगल और एक चौका की मदद से कुल 7 रन बनाए. टीम का स्कोर 13 ओवर के बाद 91/3 है.

टीम इंडिया के लिए 12वां ओवर कुलदीप यादव ने डाला. कुलदीप यादव के इस ओवर में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने एक छक्का, दो सिंगल और एक लेग बाई की मदद से कुल 9 रन बटोरे. टीम का स्कोर 12 ओवर के बाद 84/3 है. बता दें कि कुलदीप ने इस ओवर में ओशाडा फर्नाडो के ओवर में एक सफलता प्राप्त की.

टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने ओशाडा फर्नाडो को पवेलियन लौटाते हुए टीम को तीसरी सफलता दिला दी है. ओशाडा फर्नाडो ने आज 9 गेंद में एक चौके की मदद से 10 रन की पारी खेली.

भारत के लिए 11वां ओवर वॉशिंगटन सुंदर ने डाला. वॉशिंगटन सुंदर के इस ओवर में मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने एक चौका और चार सिंगल की मदद से कुल 8 रन बटोरे. टीम का स्कोर 75/2 है.

भारत के लिए 10वां ओवर तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने डाला. नवदीप सैनी के इस ओवर में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दो सिंगल की मदद से कुल दो रन बनाए. टीम का स्कोर 10 ओवर के बाद 67/2 है. टीम के लिए ओशाडा फर्नाडो 4 और कुशल परेरा 16 रन बनाकर खेल रहे हैं.

Load More

India vs Sri Lanka 2nd T20I Match 2020: भारत बनाम श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार यानि आज इंदौर (Indore) के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium) में खेला जाएगा. मैच का लाइव प्रसारण शाम सात बजे से किया जाएगा, वहीं दोनों टीम के कप्तान मैदान में टॉस के लिए 6.30 बजे आएंगे. इस मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं, इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स भी इस मैच का लाइव टेलिकास्ट किया जाएगा. इस मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर भी उपलब्ध रहेगी.

बता दें कि इस सीरीज का पहला मैच पांच जनवरी को गुवाहाटी (Guwahati) के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) में खेला गया था, हालांकि गुवाहाटी में रुक-रुकर हुई बारिश की वजह से पहला T20 मैच बिना कोई गेंद फेंके रद्द कर दिया गया था. इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया था. (मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

संभावित टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर.

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, वानिंडु हसारंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), ओशाडा फर्नाडो, अविश्का फर्नाडो, दानुष्का गुणाथिलका, लाहिरु कुमारा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, भानुका राजापक्षा, कासुन राजिथा, लक्षण संदकाना, दासुन शनका, इसुरु उदाना.