भारत ने यहां एसीए-वीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी चार विकेट के नुकसान पर 323 रनों पर घोषित कर दक्षिण अफ्रीका को 395 रनों का लक्ष्य दिया. दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 11 रन बना लिए हैं. मेहमान टीम अभी भारत के स्कोर से 384 रन पीछे हैं जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं.

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा ने अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर को दो रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिला दी है.

भारतीय टीम ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में चाय तक एक विकेट के नुकसान पर 48 ओवर के बाद 175 रन बना लिए हैं. टीम के लिए रोहित शर्मा 118 गेंद में सात चौके और चार छक्के की मदद से 84 और चेतेश्वर पुजारा 139 गेंद में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 75 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने विशाखपट्नम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले के दूसरी पारी में अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का 11वां अर्द्धशतक पूरा कर लिया है. शर्मा फिलहाल 72 गेदों का सामना कर तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 50 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट के नुकसान पर 20 ओवर की खेल के समाप्ति के बाद 52 रन बना लिए हैं. टीम के लिए रोहित शर्मा 52 गेंद में दो चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 40 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं उनके साथ मैदान में चेतेश्वर पुजारा 37 गेंद में चार रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं.

भारतीय टीम ने चौथे दिन लंच घोषित होने तक 14 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए हैं. टीम के लिए रोहित शर्मा 25 और चेतेश्वर पुजारा दो रन बनाकर खेल रहे हैं. बता दें कि इंडिया के लिए आउट होने वाले बल्लेबाज मयंक अग्रवाल हैं. अग्रवाल दूसरी पारी में सात रन बनाकर केशव महाराज का शिकार बनें.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल दूसरी पारी में मात्र सात रन बनाकर अफ्रीकी ऑलराउंडर केशव महाराज का शिकार बनें. अग्रवाल ने पहली पारी में 215 रनों की दोहरी शतकीय पारी खेली थी. टीम का स्कोर आठ ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 21 रन है.

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 431 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए पहली पारी में सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने सर्वाधिक 160 रनों की पारी खेली. एल्गर ने इस दौरान 287 गेदों का सामना करते हुए 18 चौके और चार छक्के लगाए. एल्गर के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 111 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 55 रनों की उम्दा पारी खेली.

India vs South Africa 1st Test Match 2019: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका के उपर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. भारत द्वारा पहली पारी में बनाए गए 502 रनों के जवाब में अफ्रीकी टीम पहली पारी में पिछड़ती हुई नजर आ रही है. मेहमान टीम अब भी भारत द्वारा बनाए गए पहली पारी के स्कोर से आठ विकेट खोने के बाद 117 रन पीछे है.

टीम के लिए सेनुरान मुथुसामी (12) और केशव महाराज तीन रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम के लिए आउट होने वाले बल्लेबाज डीन एल्गर (160), एडिन मार्कराम (05), थेयुनिस डे ब्रयून (04), डेन पिएड्ट (0), उपकप्तान टेम्बा बावुमा (18), कप्तान फाफ डु प्लेसिस (55), विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (111) और वार्नोन फिलेंडर (0) हैं.

भारत के लिए अबतक अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 41 ओवर में 11 मेडन ओवर फेकतें हुए सर्वाधिक पांच विकेट लिए हैं. रविचंद्रन अश्विन के अलावा टीम के लिए रवींद्र जडेजा ने दो और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने एक सफलता प्राप्त की है.