ऑकलैंड में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को नाबाद अर्द्धशतकीय पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' दिया गया है. बता दें कि लोकेश राहुल ने आज 50 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 57 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली.

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच आज ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे T20 मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान टीम न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात देते हुए पांच मैचों की T20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 133 रन के लक्ष्य को 17.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान प्राप्त कर लिया.

न्यूजीलैंड के लिए 12वां ओवर स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी ने डाला. ईश सोढ़ी के इस ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने एक डबल, चार सिंगल, एक वाइड और एक छक्का की मदद से कुल 13 रन बनाए. टीम का स्कोर 12 ओवर के बाद 76/2 है. टीम इ लिए लोकेश राहुल 36 और श्रेयस अय्यर 20 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे T20 मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 133 रन के लक्ष्य के जवाब में 10 ओवर की समाप्ति के बाद दो विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 33 और श्रेयस अय्यर आठ रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम के लिए आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा आठ और कप्तान विराट कोहली 11 हैं.

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 133 रन के लक्ष्य के जवाब में 8.1 की समाप्ति के बाद दो विकेट के नुकसान पर 50 रन बना लिए हैं. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 27 और श्रेयस अय्यर चार रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम के लिए आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा आठ और कप्तान विराट कोहली 11 हैं.

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 133 रन के लक्ष्य के जवाब में पहले पॉवरप्ले की समाप्ति के बाद दो विकेट के नुकसान पर 40 रन बना लिए हैं. टीम के लिए फिलहाल लोकेश राहुल 20 और श्रेयस अय्यर एक रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम के लिए आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा आठ और कप्तान विराट कोहली 11 हैं.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दूसरे T20 मैच में 12 गेंद में एक चौके की मदद से 11 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं. कोहली का विकेट टिम साउथी ने झटका.

न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 133 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने पांच ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए हैं. टीम के लिए कप्तान विराट कोहली 11 और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 20 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम के लिए आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं. शर्मा ने आज छह गेंद में आठ रन बनाए.

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा दूसरे T20 मैच में छह गेंद में दो चौके की मदद से आठ रन बनाकर टिम साउथी का शिकार बनें. शर्मा का कैच स्लिप में रॉस टेलर ने लपका.

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे T20 मुकाबले में मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 133 रन का लक्ष्य रखा है.

Load More

India vs New Zealand 2nd T20 Match 2020: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार यानि आज एक बार फिर ऑकलैंड (Auckland) के ईडन पार्क स्टेडियम (Eden Park Stadium) में खेला जाएगा. मैच का लाइव प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 12.20 बजे शुरू होगा, वहीं दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान में आधे घंटे पहले यानी 11.50 पर आएंगे. इस मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी पर देख सकते हैं, वहीं इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

बता दें कि इस सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान टीम भारत ने मेजबान टीम न्यूजीलैंड को एक ओवर शेष रहते छह विकेट से करारी मात दी थी. इस मुकाबले में भारत के लिए बल्ले से सलामी बल्ले लोकेश राहुल ने 27 गेंद में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 56 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली थी. राहुल के अलावा टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने 32 गेंद में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 45 और मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 29 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 58 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली थी. (मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

टीम इंडिया ने इन खिलाड़ियों के इस उम्दा पारी के बदौलत मेजबान टीम द्वारा दिए गए 204 रन के लक्ष्य को 19 ओवर में चार विकेट के नुकसान प्राप्त कर लिया. न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज आज ईश सोढ़ी ने सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की थी.

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुगलेजिन, कोलिन मुनरो, कोलिन डी ग्रांडहोम, टॉम ब्रूस, डार्ली मिशेल, मिशेल सैंटनर, टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनेर.