भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले T20 मुकाबले में मेहमान टीम ने भारत ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से मात देते हुए पांच मैचों की T20 श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 204 रन के लक्ष्य को 19 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया.

भारतीय टीम के युवा ऑलराउंडर बल्लेबाज शिवम दुबे 9 गेंद में एक चौका और एक छक्का की मदद से 13 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं. दुबे का विकेट ईश सोढ़ी की गेंद पर टिम साउदी ने लपका.

भारतीय कप्तान विराट कोहली 32 गेंद में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 45 रन बनाकर ब्लेयर टिकनेर का शिकार बनें. कोहली का कैच मार्टिन गुप्टिल ने लपका.

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 204 रन के लक्ष्य के जवाब में 10 ओवर की समाप्ति के बाद दो विकेट के नुकसान पर 115 रन बना लिए हैं. टीम के लिए लोकेश राहुल 27 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 56 रन बनाकर ईश सोढ़ी का शिकार बनें. फिलहाल टीम के लिए कप्तान विराट कोहली 42 और श्रेयस अय्यर 0 रन बना कर खेल रहे हैं.

न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 204 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने 8.4 ओवर की समाप्ति के एक विकेट के नुकसान पर 105 रन बना लिए हैं. टीम के लिए लोकेश राहुल 53 और कप्तान विराट कोहली 38 रन बनाकर खेल रहे हैं.

न्यूजीलैंड के लिए आठवां ओवर स्पिन गेंदबाज मिशेल सैंटनर ने डाला. मिशेल सैंटनर के इस ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने दो सिंगल, एक डबल, एक चौका और एक छक्का की मदद से कुल 14 रन बनाए. टीम का स्कोर आठ ओवर के बाद 91/1 है.

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 204 रन के लक्ष्य के जवाब में पहले पॉवरप्ले की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं. टीम के लिए लोकेश राहुल 29 और कप्तान विराट कोहली 26 रन बनाकर खेल रहे हैं.

न्यूजीलैंड द्वारा दिए 204 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने 5 ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं. टीम के लिए कप्तान विराट कोहली 20 और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल 27 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले T20 मुकाबले में मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 204 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है.

कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 19 गेंद में चार चौके एवं एक छक्का की मदद से 30 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं. गुप्टिल का विकेट ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने प्राप्त किया. गुप्टिल का कैच दुबे की गेंद पर रोहित शर्मा ने सीमारेखा पर पकड़ा.

Load More

India vs New Zealand 1st T20 Match 2020: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले जानें वाले पांच मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार यानि आज ऑकलैंड (Auckland) के ईडन पार्क स्टेडियम (Eden Park Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले का लाइव प्रसारण दोपहर 12.20 से किया जाएगा, वहीं दोनों टीमों के कप्तान मैदान में टॉस के लिए 11.50 पर आएंगे आएंगे. इस मैच के लिए जहां टीम इंडिया (Team India) की कमान विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों में है, वहीं विपक्षी टीम की कमान केन विलियमसन (Kane Williamson) के हाथों में है.

बता दें कि इस मुकाबले से पहले विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने हाल में अपने घरेलू दौरे पर आई मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से वनडे सीरीज में शिकस्त दी है. इस जीत में टीम के सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किए थे. कप्तान विराट कोहली इस साल के पहले विदेशी दौरे पर भी इसी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे. (मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

वहीं मेजबान टीम न्यूजीलैंड की बात की जाए तो टीम का आत्मविश्वास थोड़ा हिला हुआ है और इसका कारण ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में मिली 0-3 से हार है. भारत के खिलाफ सीरीज में टीम के सामने मुश्किलें कम नहीं हैं. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फग्र्यूसन, मैट हेनरी और जिम्मी नीशम चोट के कारण बाहर हैं.

भारत के पिछले दौर पर न्यूजीलैंड ने अपने घर में 2-1 से जीत हासिल की थी. इससे टीम आत्मविश्वास जरूर ले सकती है. इस सीरीज में केन विलियमसन T20 में वापसी कर रहे हैं तो टीम के लिए यह भी अच्छी खबर है.

संभावित टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुगलेजिन, कोलिन मुनरो, कोलिन डी ग्रांडहोम, टॉम ब्रूस, डार्ली मिशेल, मिशेल सैंटनर, टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनेर.