यहां पढ़ें Mohammed Siraj ने किस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का बेस्ट कप्तान
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credits: BCCI)

नई दिल्ली, 23 जनवरी: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में उम्दा गेंदबाजी करने वाले हैदराबाद (Hyderabad) के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बातचीत करते हुए कई बातों का खुलासा किया है. उनसे जब टीम इंडिया के कप्तान के बारे में पूछा गए तो उन्होंने कहा देश के दोनों कप्तान अच्छे हैं. इसके बाद जब उनसे पूछा गए कि आपको ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कप्तान और टीम से कैसे सपोर्ट मिला तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) युवाओं पर ज्यादा विश्वास कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वह युवाओं को विश्वास दिलाते हैं कि तुम कर सकते हो.

मोहम्मद सिराज ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की सराहना करते हुए कहा कि अगर मैच के दौरान एकाध ओवर खराब पड़ जाए तो वह डांटते नहीं है, बल्कि वह काफी अच्छी तरीके से समझाते हैं. यह कांफिडेंट की बात होती है एक खिलाड़ी के लिए. इसके अलावा जब उनसे एक बार फिर पूछा गया कि उन्होंने अबतक किसकी कप्तानी में सबसे ज्यादा एंजॉय किया है तो उन्होंने कहा मैंने दोनों कप्तानों की कप्तानी में एंजॉय किया है.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: मोहम्मद सिराज के पिता की कब्र देखकर Dharmendra हुए भावुक, किया ये शानदार ट्वीट

सिराज ने आगे उनका क्या प्लान है के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं आगे भी मेहनत करते हुए बढ़ना चाहता हूं. सिराज ने आगे कहा कि इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज है इसलिए वह आराम नहीं करना चाहते हैं और अपने प्रदर्शन को जारी रखने के लिए इसी तरह मेहनत जारी रखना चाहते हैं.

बात करें उनके टेस्ट क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करते हुए तीन मुकाबलों की कुल छह पारियों में 13 विकेट चटकाए. उनका टेस्ट क्रिकेट में अबतक सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 73 रन खर्च कर पांच विकेट है.