भारतीय मिठाइयां विशेष रूप से प्रिय रेवड़ी, अक्सर उत्सवों के दौरान खुशी और आनंद लाती हैं. हालांकि, इंस्टाग्राम पर एक वायरल वीडियो ने इस मिठाई को बनाने की अपरंपरागत प्रक्रिया पर प्रकाश डाला है, जिससे कई दर्शक आश्चर्यचकित हो गए हैं. इंस्टाग्राम अकाउंट @nutritionistmisha द्वारा साझा किया गया वीडियो रेवड़ी को तैयार करने में शामिल जटिल चरणों का खुलासा करता है. यह प्रक्रिया एक आदमी द्वारा चीनी की चाशनी तैयार करने से शुरू होती है, जिसे बाद में गाढ़ा किया जाता है और एक लटका दिया जाता है. दस्ताने या सिर को ढकने के उपयोग के बिना, सिरप को मोटी छड़ियों में लपेटने और कई छोटे टुकड़ों में काटने से पहले खींचा और फैलाया जाता है. यह भी पढ़ें: Drunk Woman Assaulting Cop Video: नशे में धुत महिला ने पुलिसकर्मी और राह चलते लोगों पर किया हमला

वीडियो का सबसे आश्चर्यजनक हिस्सा तब सामने आता है जब टुकड़े फ्लैट डिस्क में बदल जाते हैं. वे फर्श पर बिखरे हुए हैं, और एक कर्मचारी, एक प्लेट के ऊपर खड़ा होकर, उन्हें अपने पैरों का उपयोग करके समतल करता है. अपरंपरागत विधि के बाद इस प्रक्रिया के परिणामस्वरूप परिचित और पसंदीदा शीतकालीन मिठाई, रेवड़ी का निर्माण होता है.

देखें वीडियो:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Misha Arora (@nutritionistmisha)

(SocialLY के साथ पाएं लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज, वायरल ट्रेंड और सोशल मीडिया की दुनिया से जुड़ी सभी खबरें. यहां आपको ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर वायरल होने वाले हर कंटेंट की सीधी जानकारी मिलेगी. ऊपर दिखाया गया पोस्ट अनएडिटेड कंटेंट है, जिसे सीधे सोशल मीडिया यूजर्स के अकाउंट से लिया गया है. लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है. सोशल मीडिया पोस्ट लेटेस्टली के विचारों और भावनाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, हम इस पोस्ट में मौजूद किसी भी कंटेंट के लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं करते हैं.)