Best Sex Formula: नए शादी शुदा जोड़े अपनाएं ये सेक्स फ़ॉर्मूले
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: Pixabay)

शादी से पहले शारीरिक संबंध अब बहुत आम है. हालांकि, ऐसे कई लोग हैं जो शादी के बाद पहली बार शारीरिक संबंध बना रहे हैं. इसके लिए, हम आपको बताएंगे कि कैसे नवविवाहित जोड़े शारीरिक संबंध बना सकते हैं. सबसे पहले इसे अपने दिमाग से निकाल दें कि पहली रात या हनीमून पर सेक्स करना अनिवार्य है क्योंकि ज्यादातर जोड़े शादी समारोह में इतने थक जाते हैं कि वे सेक्स का आनंद नहीं ले पाते हैं. यदि आप हनीमून को यादगार बनाना चाहते हैं, तो कमरे में एक ऐसा समा बांधिए, जिससे आपका साथी आपकी ओर आकर्षित हो जाए. पूरे कमरे को रोमांटिक संगीत से भर दें. फूलों से  से सजे बिस्तर और आवश्यक तेलों की गंध से कमरे को महका दें. यह भी पढ़ें: Exciting Facts about Sex: सेक्स के बारे में रोमांचक तथ्य जो आप नहीं जानते होंगे

एक दूसरे के साथ पहले प्यार भरी बातें करें, किस करें, हग करें और डर्टी बातें कर फॉरप्ले की शुरुआत करें. फोरप्ले को केवल बेडरूम तक सीमित न रखें. मूड को रोमांटिक रखने के लिए शरारती  मैसेज भेजें. पार्टनर से पूछें कि उसे क्या पसंद है. सेक्स के दौरान आपकी कौन सी हरकत उन्हें सबसे ज्यादा पसंद आती है.

'गुड मॉर्निंग किस' के साथ हर दिन की शुरुआत करें. शाम को काम से लौटने पर, एक-दूसरे को हग करें. जब भी आपको अवसर मिले, अपने पार्टनर को आई लव यू कहें. सेक्सुअल लाइफ जितनी ज्यादा रोमांटिक होगी, आपकी शादीशुदा जिंदगी उतनी ही खुशहाल होगी, इसलिए एक-दूसरे का ख्याल रखें. एक-दूसरे का ख्याल रखने से प्यार गहरा होता है.

शुरू में ऑर्गेज्म पर ज्यादा फोकस न करें. बस एक-दूसरे से प्यार करें और एक-दूसरे को खुश रखने की कोशिश करें, बाकी सब अपने आप हो जाएगा. इसके लिए जरूरी है कि दोनों अपनी सेक्सुअल हाइजीन का ध्यान रखें. अपने प्राइवेट पार्ट्स को हमेशा साफ और हाईजेनिक रखें.

बेडरूम और बेड के अलावा अलग-अलग जगहों पर अड्वेंचर  सेक्स की कोशिश करें. आप चाहें तो सेक्स सोफे पर, शॉवर में और किचन प्लेटफॉर्म पर आजमा सकते हैं. सेक्स लाइफ को रूटीन न बनाएं. रोज एक ही सेक्स पोजीशन को ट्राई करने के बजाय कुछ नया ट्राई करें.

शादी से पहले रिश्ते के बारे में कुछ अच्छी किताबें पढ़ें. सेक्स के बाद, साथी को हग करें और प्यार भरा किस करें. रिसर्च में यह बात सामने आई है कि महिलाएं संभोग से ज्यादा फोरप्ले और आफ्टर प्ले का आनंद लेती हैं, इसलिए कभी भी उन्हें नजरअंदाज न करें.

अगर आप हनीमून के लिए जा रहे हैं, तो सबसे लोकप्रिय डेस्टिनेशन के बजाय किसी ऐसी जगह पर जाएं, जहां बहुत ज्यादा भीड़ न हो. हनीमून आइटम पैक करते समय ल्यूब कभी न भूलें. शुरुआती दिनों में यह आपके लिए बहुत उपयोगी है.

नोट- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है. इसे किसी बीमारी के इलाज या फिर चिकित्सा सलाह के लिए प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए और लेख में बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं, इसलिए लेख में दिए गए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.