जानें कब और कैसे हुआ था सेक्स का अविष्कार, किसने किया था दुनिया में सबसे पहले सेक्स
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: stokpic/pixabay)

सेक्स (SEX) को लेकर आज भी हमारे समाज में खुलकर बात नहीं की जाती है. बड़े-बुज़ुर्ग इसको लेकर बच्चों के साथ खुलकर बात करना शर्मनाक समझते हैं. वैसे सेक्स को लेकर सभी के मन में एक जिज्ञासा रहती है. सेक्स के प्रति जानकारी लेने या फिर उसे समझने की चाह में इंटरनेट की दुनिया की ओर की भागते हैं और अपनी जिज्ञासाएं शांत करते हैं. लेकिन कभी आपने सोचा है कि दुनिया में सेक्स पहली बार कब कैसे और किसके बीच हुआ था. अगर आपके पास इस सवाल का जवाब नहीं है तो इसे पढ़ने के बाद आप को पूरी जानकारी हो जाएगी.

'Nature' नाम के जर्नल में 'यौन-प्रजनन' पर छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, 'Antiarch Placoderms' नाम की विलुप्त हो चुकी मछली के बीच सेक्स हुआ था. इसी संभोग की प्रक्रिया के बाद इसके चलन की शुरुवात हुई और धीरे-धीरे मानव समाज के बीच पहुंची. बता दें कि पृथ्वी पर अरबों-साल के कालक्रम के बाद सूक्ष्म-जीवों से जीवन का विकास हुआ है. उसी के बाद से सेक्स सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बन गया है.

यह भी पढ़ें:- सेक्स को लेकर ये पांच बातें हैं सबसे बड़ा झूठ, जानने के बाद पुरुषों की टेंशन हो जाएगी खत्म

सेक्स को लेकर अब लोगों की सोच बदल रही है और लोग इस मसले पर खुलकर बोल रहे हैं. वहीं सेक्स (Sex) का असली आनंद तब आता है जब मेल और फीमेल पार्टनर (Male And Female Partner) शारीरिक व मानसिक तौर पर एक-दूसरे के साथ इंटीमेट (Intimate) होते हैं और ऑर्गेज्म तक पहुंचते हैं. दरअसल, ऑर्गेज्म (Orgasm) को एन्जॉय करने के लिए पति-पत्नी (Husband Wife) दोनों का तनाव मुक्त होना बेहद जरूरी है.