सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने शनिवार को नगर निकाय चुनावों में 120 में से 100 नगरपालिकाओं और नौ में से सात नगर निगमों में जीत हासिल की.

तेलंगाना राष्ट्र समिति ने नगर निकाय चुनावों में 120 में से 110 सीटों पर कब्जा कर लिया है. कांग्रेस ने चार नगरपालिकाओं में जीत हासिल की है जबकि बीजेपी केवल एक सीट हासिल कर पाई है. 9 नगरपालिकाओं के लिए मतगणना अभी भी जारी है.

अब तक के रुझानों के अनुसार, टीआरएस 136 ULB में से 110 और 13 नगर निगमों में से नौ जीतने की ओर बढ़ रही है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव शाम 4 बजे मीडिया को संबोधित करेंगे.

तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) अब तक राज्य चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए रुझानों के अनुसार 63 शहरी स्थानीय निकायों (ULB) में आगे चल रही है. हैदराबाद में पार्टी मुख्यालय में जश्न शुरू हो गया है.

तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने धर्मपुरी नगरपालिका में 8 वार्ड जीते हैं, जबकि, कांग्रेस ने स्थानीय निकाय में 7 वार्ड हासिल किए हैं.

तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने सिरसीला क्षेत्र में तीन वार्ड जीते हैं, जो पहले आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के टी रामाराव का गृह क्षेत्र था. 

तेलंगाना नगरपालिका चुनाव (Telangana Municipal Election Results) के परिणाम आज आने वाले हैं. मतगणना जारी है. अपडेट के लिए यहां बने रहें.

हैदराबाद. तेलंगाना नगरपालिका चुनाव (Telangana Municipal Election Results) के परिणाम आज आने वाले हैं. राज्य चुनाव आयोग (State Election Commission) सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती सभी सेंटर में शुरू करेगा. मतगणना शुरू मतगणना शुरू होने के तुरंत बाद ही शुरुआती रुझान आने की उम्मीद है. जानकारी के लिए बताना चाहते है कि  चुनाव में  प्रमुख लड़ाई तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS), कांग्रेस (Congress), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के बीच है.

तेलंगाना नगरपालिका चुनाव परिणाम 2020 के लाइव समाचार अपडेट और रुझानों के लिए यहां बने रहें. बुधवार यानि 22 जनवरी को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे के बीच हुए मतदान में कुल 136 शहरी स्थानीय निकाय और 13 नगर निगम के लिए वोट पड़े हैं. इस चुनाव में सीएम केसीआर की साख भी दांव पर लगी हुई है. यह भी पढ़े-Telangana Municipal Elections 2020: तेलंगाना में शहरी निकाय चुनावों के लिए मतदान जारी

कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी (National Register of Citizens) को लेकर भी खूब बयानबाजी की. इसके साथ ही सूबे की टीआरएस सरकार द्वारा सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव नहीं पारित करने को लेकर हमलावर रही. वही करीमनगर नगर निगम के लिए चुनाव 25 जनवरी को होंगे और नतीजे 27 जनवरी को आएंगे.