नंदुरबार जिला परिषद् चुनावों में कांगरा और बीजेपी दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखी गई. दोनों पार्टियों को यहाँ 23-23 सीटों पर जीत हासिल हुई. शिवसेना को 7 तो NCP को 3 सीटों पर जीत हासिल हुई है. महाविकास आघाडी को बहुमत जरुर मिला है मगर अब तीनों पार्टियां एक साथ आती है या नहीं ये देखने वाली बात होगी.  

मुंबई से सटे पालघर में हुए जिला परिषद चुनावों में शिवसेना ने बाजी मारी हैं. सीएम उद्धव ठाकरे की पार्टी 57 में से 18 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है. वहीं, एनसीपी को 15 सीट मिली है. भारतीय जनता पार्टी को 10 तो कांग्रेस ने 1 सीट जीती हैं. 

 धुले जिला परिषद चुनावों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी में यहां बहुमत हासिल किया है. बीजेपी 60 में से 31 सीट जीती है. महाविकास आघाडी को यहां लोगों ने सिरे से नकार दिया है. कांग्रेस और एनसीपी को 5-5 सीट तो शिवसेना को 3 सीट हासिल हुई है. 

विदर्भ के वाशिम में भी महाविकास आघाडी को सबसे ज्यादा सीट मिली है.  हालांकि, बीजेपी सबसे ज्यादा 7 सीटों पर जरुर जीती है मगर महाविकास अघाडी ने मिलकर 11 सीट अपने नाम की है. बीजेपी -7कांग्रेस -4शिवसेना -3NCP -4 वंचित -6जनविकास आघाडी - 6अन्य-2 

पालघर जिला परिषद के नतीजे भी आने शुरू हो गए है. वहां, NCP इस समय सबसे आगे चल रही है. शरद पवार की पार्टी ने 8 सीट जीत ली है. पढ़े नतीजे: शिवसेना : 1लेफ्ट: 4बीजेपी : 03एनसीपी : 08बविआ: 1मनसे:0

महाराष्ट्र में हुए जिला परिषद चुनावों की आज मतगणना हो रही है. इस दौरान बीजेपी के दिग्गज नेता और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को झटका लगा है. उनके पैतृक गांव से बीजेपी हार गए हैं. वहां, कांग्रेस के महेंद्र डोंगरे जीते हैं.

बीजेपी ने नागपुर के वेलतूर जिला परिषद सीट से जीत का खाता खोला है. यहां से बीजेपी की कविता साखरवाडे विजयी हुई है.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के बेटे सलील देशमुख ने नागपुर जिले में मंतपजरा जिला परिषद सीट से जीत हासिल की है.

Maharashtra ZP Election Results 2020 Live: महाराष्ट्र के नागपुर, पालघर, धुले और वाशिम समेत कुल छह जिलों के लिए जिला परिषद चुनावों की मतगणना आज सुबह 10 बजे से चल रही है. इनमें से कुछ जगहों के नतीजे अब धीरे-धीरे सामने आने लगे हैं. सूबे में विधानसभा चुनाव और नई सरकार के गठन के बाद हुए इन चुनावों में पक्ष विपक्ष के कई नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है.

मिली जानकारी के मुताबिक विपक्ष के नेता और नागपुर में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, उत्तरी महाराष्ट्र से गिरीश महाजन की साख दांव पर है. मंगलवार को कुल छह जिलों- पालघर, नागपुर, धुले, नंदुरबार, अकोला और वाशिम के लिए मतदान हुए थे. विधानसभा की तरह ही जिला परिषद चुनाव के लिए भी शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस एक साथ चुनावी रण में है. महाविकास आघाडी गठबंधन का मुख्य मुकाबला बीजेपी के साथ होने के पूरे आसार है.

मिली जानकारी के मुताबिक, पालघर जिला परिषद की 57 सीटों के लिए 229 उम्मीदवार, नागपुर जिला परिषद के 58 सीटों के लिए 270 उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं 13 पंचायत समितियों के लिए 116 कैंडिडेट है. नंदुरबार जिला परिषद में 56 समूहों के 225 उम्मीदवार और पंचायत समिति की 112 सीटों के लिए 359 उम्मीदवार मैदान में हैं. जबकि वाशिम जिला परिषद की 52 सीटों और छह पंचायत समिति की 104 सीटों पर कड़ा मुकबला है.