महाराष्ट्र सत्ता संघर्ष: जयंत पाटिल बोले-तीनों दलों की बैठक में अजित पवार नहीं होंगे शामिल
जयंत पाटिल (Photo Credits-ANI Twitter)

मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी ड्रामा अब खत्म हो गया है. अजित पवार (Ajit Pawar) के बाद देवेंद्र फडणवीस के सीएम पद से इस्तीफे के बाद सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है. शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस तीनों मिलकर सरकार बनाने जा रही है. उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनेगे तो कांग्रेस नेता बालासाहेब थोरात और एनसीपी के जयंत पाटिल डिप्टी सीएम बनने जा रहे हैं. वही कांग्रेस-एनसीपी (Congress-NCP) और शिवसेना विधायकों की बैठक में उद्धव ठाकरे को नेता चुना जाएगा। पहले खबर थी कि इस बैठक में एनसीपी नेता अजित पवार शामिल होंगे. लेकिन एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने कहा कि वे इस बैठक में शामिल नहीं होंगे.

बता दें कि इससे पहले खबर थी कि तीनों पार्टियों की बैठक में अजित पवार शामिल होंगे. लेकिन जयंत पाटिल ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि उनसे संपर्क नहीं हो पाया है और मैं उनसे जल्द ही मुलाकात करनेवाला हूं. यह भी पढ़े-उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, ये बीजेपी के खात्मे की शुरूआत: NCP नेता नवाब मलिक

जयंत पाटिल ने कहा-तीनों दलों की बैठक में अजित पवार नहीं होंगे शामिल 

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. बताना चाहते है कि शनिवार को पद संभालने वाले अजित ने तीन दिन बाद ही सीएम देवेंद्र फडणवीस को अपना इस्तीफा सौंप दिया.