गुजरात के लोगों को चक्रवात ‘महा’ से राहत मिली है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को कहा कि चक्रवात ‘महा’ अरब सागर में कमजोर हो गया और राज्य में दस्तक दिए बगैर ही ‘दबाव’ वाले क्षेत्र में तब्दील हो गया. आईएमडी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि ‘दबाव’ वाला क्षेत्र गुजरात के वेरावल तट से करीब 100 किलोमीटर दक्षिण में है. विज्ञप्ति के अनुसार, ‘इसके पूर्व-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ने और फिर अगले 12 घंटे के दौरान दक्षिण गुजरात तट पर कम दबाव वाले क्षेत्र के रूप में परिवर्तित हो कमजोर होने की संभावना है.’ इसके अनुसार, इस मौसमी परिस्थिति के कारण अगले दो दिनों में गुजरात के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी. (भाषा)

कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर जाने के लिए 'राजनीतिक मंजूरी' मिल गई है. सिद्धू 9 नवंबर को पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल हो सकेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ऑफिस स्टाफ को 9 नवंबर को दिवाली मिलन के लिए अपने आवास पर बुलाया है.

भारत और बांग्लादेश के बीच आज दूसरे T20 मुकाबला हो रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पंजाब के अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर पहुंचे.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोलकाता में कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस 11 नवंबर को NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी.

Load More

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से भारतीय जनता पार्टी विधायक दल मुलाकात करेगी. बीजेपी आज सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है, इसके साथ ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज अपने पार्टी विधायकों के साथ बैठक करेंगे. ऐसे में बैठक के बाद विधायकों को फाइव स्टार होटल में ठहराया जा सकता है. बता दें कि शिवसेना नेता संजय राउत ने कल एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात की.

वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज नागपुर में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक शिवसेना नितिन गडकरी को सीएम बनाने का दांव चल सकती है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 25 हजार करोड़ के एक अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट फंड के गठन का ऐलान किया है जिसका उपयोग अधूरे हाउसिंग प्रोजेक्ट को पूरे करने के लिए किया जाएगा. हालांकि, इन प्रोजेक्ट्स को कब तक पूरा किया जाएगा इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के अंतिम फैसले का इंतजार है तो वहीं इस फैसले से हिंदू-मुसलमानों के बीच की दूरी ना बढ़े इसकी भी कोशिश हो रही है. उत्तर प्रदेश के कई इलाके संवेदनशील हैं. अयोध्या पर फैसले के दौरान हिन्दू-मुस्लिम समाज के बीच किसी तरह की खाई पैदा न हो इसके लिए योगी सरकार पहल कर रही है.