दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार की शाम नकाबपोश गुंडों द्वारा छात्र-छात्राओं की डंडों व लोहे की रॉड से पिटाई के विरोध में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-मद्रास (आईआईटी-एम) और मद्रास विश्वविद्यालय के छात्र सोमवार को सड़कों पर उतरे। आईआईटी-एम के छात्र संगठन चिंताबर के एक सदस्य ने आईएएनएस को बताया, "छात्रों के एक समूह ने जेएनयू में हिंसा और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ जुलूस निकाला (इनपुट आईएएनएस) 

दिल्ली के जेएनयू हिंसा को लेकर हिन्दू रक्षा दल ने जिम्मेदारी ली हैं. उनकी तरफ से चेतावनी दी गई है कि आगे भी वे इस तरफ की कार्रवाई करेंगे

जेएनयू हिंसा को लेकर दिल्ली के साथ मुंबई में भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. बांद्रा के कार्टर रोड में आयोजित एक विरोध प्रदर्शन में अनुराग कश्यप, अनुभव सिन्हा, तापसी पन्नू, ज़ोया अख्तर, दिया मिर्ज़ा, राहुल बोस समेत कई फ़िल्मी सितारे शामिल हुए .

दिल्ली: इंडियन यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता जेएनयू में रविवार को हुए हमले के विरोध में इंडिया गेट पर टॉर्च रैली कर रहे हैं. जिस रैली में बड़े पैमाने पर पार्टी के कार्यकर्ता नजर आ रहे हैं.

जेएनयू हिंसा को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. वहीं मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर छात्रों ने हमले के विरोध में प्रदर्शन किया और उनके हाथों में 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर भी देखा गया.

दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) फिर से सत्ता में वापसी करने को तैयार है. यह जानकारी आईएएनएस-सीवोटर चुनाव सर्वेक्षण से सामने आई है. दिल्ली विधानसभा के चुनाव यदि आज होते हैं तो आप को 59 सीटें मिलेंगी, वहीं भाजपा को आठ सीटें मिलेंगी. कांग्रेस को तीन सीटें मिलने का अनुमान है. (इनपुट आईएएनएस)

सुप्रीम कोर्ट में सबरीमला से जुड़ी कई समीक्षा याचिकाएं दायर की गई हैं. इन पर 13 जनवरी 2020 से सुप्रीम कोर्ट की 7 सदस्यीय संविधान पीठ द्वारा सुनवाई की जाएगी.

जामिया मिलिया इस्लामिया मेट्रो स्टेशन पर सोमवार को एक व्यक्ति को एक देसी पिस्तौल व पांच जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया.  व्यक्ति की पहचान आमिर हमजा खान (34) के रूप में हुई है (इनपुट आईएएनएस)

दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया आई हैं. उन्होंने कहा कि ए चुनाव काम पर होगा.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में 1,46,92,136 मतदाता लेंगे हिस्सा: चुनाव आयोग

Load More

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार रात हुई हिंसा पर बवाल बढ़ता जा रहा है. रविवार देर रात को जेएनयू कैंपस में कुछ नकाबपोश हमलावरों ने लाठी-डंडों के साथ हमला किया, जिसमें कई छात्र घायल हुए हैं. घायलों को एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. JNUSU अध्यक्ष समेत कुल 20 छात्रों के घायल होने की बात सामने आई है. वहीं कुछ फैकल्टी को भी गंभीर चोटें आई हैं. जिसके बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. डीसीपी देवेंद्र आर्या के मुताबिक हिंसा में 21 छात्रों के घायल होने की सूचना है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार देर रात घायल छात्रों से मिलने एम्स पहुंचीं. प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'घायल छात्रों ने मुझे बताया कि गुंडे कैंपस के अंदर घुस गए और उनपर लाठी-डंडे और अन्य हथियारों से हमला किया. कइयों के हाथ-पैर तोड़ दिए गए, जबकि कुछ छात्रों के सिर में चोट आईं है.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी छात्रों पर हुई हिंसा की निंदा की है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया. "जेएनयू से डरावनी तस्वीरें सामने आ रही हैं. जिस जेएनयू को जानती हैं वह परिचर्चा और विचारों के आदान-प्रदान के लिए जाना जाता है लेकिन हिंसा के लिए नहीं.

वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार देश के तमाम विश्वविद्यालयों को छात्रों के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाना चाहती है. उन्होंने कहा कि वह घटना की निंदा करती हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया, "जेएनयू में क्या कुछ हो रहा है उसकी तस्वीरें वो देख चुके हैं. वह हिंसा की वह निंदा करते हैं और यह जो कुछ हुआ है वह विश्वविद्यालय के परंपरा के खिलाफ है.