Ahmedabad Olympics 2036: अहमदाबाद में ओलंपिक 2036 की तैयारी शुरू, 135 एकड़ जमीन होगी खाली, देखें स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की 3D तस्वीरें
Ahmedabad Olympics 2036 (Photo : X)

अहमदाबाद: गुजरात सरकार ओलंपिक 2036 की मेजबानी के लिए अहमदाबाद को आगे बढ़ाने के लिए गंभीर है और तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. इसी कड़ी में, एसवीपी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए जल्द ही जमीन खाली करा ली जाएगी. जमीन के मालिकों को नोटिस जारी किए गए हैं.

135 एकड़ जमीन जल्द से जल्द होगी खाली

सरकार ने 135 एकड़ जमीन को जल्द से जल्द खाली कराने का फैसला किया है. नोटिस मिलने वालों में आसाराम आश्रम, सदाशिव आश्रम, भारतीय सेवा समाज आश्रम और 145 निवास स्थान शामिल हैं.

आधुनिक बुनियादी ढांचा होगा तैयार

एसवीपी कॉम्प्लेक्स और रिवरफ्रंट के निर्माण के बाद इस क्षेत्र में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा तैयार किया जाएगा. सरकार ओलंपिक आयोजन के लिए आधुनिक स्टेडियम, खेल परिसर, आवास सुविधाएं और परिवहन व्यवस्था विकसित करेगी.

3D तस्वीरें दे रहीं भविष्य की झलक

सरकार ने भविष्य के इस विकास की एक झलक दिखाने के लिए ओलंपिक आयोजन स्थल की 3D तस्वीरें जारी की हैं. इन तस्वीरों में आधुनिक स्टेडियम, पैदल चलने वाले रास्ते, हरियाली और आकर्षक इमारतें दिखाई दे रही हैं.

लोगों में उत्साह

अहमदाबाद के लोग ओलंपिक 2036 की मेजबानी को लेकर काफी उत्साहित हैं. इस आयोजन से शहर के विकास, रोजगार के अवसरों और पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है.

आगे क्या?

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति भारत को 2036 की मेजबानी का अधिकार देगी या नहीं, लेकिन गुजरात सरकार पूरी तरह से तैयार है और ओलंपिक की दौड़ में आगे रहने का प्रयास कर रही है.