उत्तर प्रदेश कन्नौज:  के जीटी रोड पर ट्रक से टकराने के बाद 50 यात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लग गई. इस हादसे पर दुख जताते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने घायलों को हरसंभव मदद देने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही मृतकों के परिवार वालों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है.


 

आज से पूरे  देश में नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए लागू हो गया है. इसके लिए सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए 2019 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. 

पश्चिम बंगाल: पुरुलिया में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि वो एसपी का क्या नाम है ? मुर्गा? मुर्गा हो या कुछ भी, हम मुर्गा बना देंगे हमारी सरकार आएगी तो. हमनें बहुत सारे अधिकारियों की लिस्ट बनवाई है, जिन्हें हम मुर्गा बनाने वाले हैं.

जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना के सूत्रों के हवाले से खबर है कि पुंछ सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तान सेना ने 5 निहत्थे नागरिकों पर हमला किया है. हमले में मोहम्मद असलम और अल्ताफ हुसैन सहित 2 नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हैं.


 

Load More

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को वाराणसी में होंगी. प्रियंका गांधी यहां बीएचयू छात्रों से बातचीत करेंगी. मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस महासचिव सुबह 10 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगी और 11.30 बजे बीएचयू के छात्रों से मिलेंगी. प्रियंका गांधी का यह पहला बीएचयू का दौरा होगा. बता दें कि बीएचयू बीते कई महीनों से विवादों में घिरा हुआ है. नवंबर 2019 में संस्कृत विभाग में मुस्लिम प्रोफेसर की नियुक्ति को लेकर लंबे समय तक विरोध प्रदर्शन चला. प्रियंका बीएचयू में छात्रों से अनौपचारिक रूप से मिलेंगी.

आज के सभी मुख्य समाचार और ब्रेकिंग न्यूज पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें.

इस बार वाराणसी में प्रियंका बीएचयू के उन छात्रों और लोगों से मुलाकात करेंगी, जिन्हें नागरिकता कानून को लेकर हुए प्रदर्शन में हिंसा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार करीब 56 लोग हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किए गए थे, लेकिन हाल ही में जमानत पर इन्हें रिहा किया गया है. गौरतलब है कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के समर्थन में प्रियंका गांधी कई जिलों में जा चुकी हैं. इसके साथ ही वह लगातार योगी सरकार के खिलाफ निशाना भी साध रही हैं.