विदेश की खबरें | अमेरिकी रक्षा विभाग सत्ता का सुचारू हस्तांतरण सुनिश्चित कर रहा है: पेंटागन के शीर्ष अधिकारी

वाशिंगटन, 14 जनवरी पेंटागन के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि अमेरिकी रक्षा विभाग (डीओडी) सत्ता का सुचारु हस्तांतरण सुनिश्चित कर रहा है और विभाग इस संबंध में बाइडन प्रशासन के साथ पूरा सहयोग कर रहा है।

रक्षा विभाग और कार्यवाहक रक्षा मंत्री के चीफ ऑफ स्टाफ काश पटेल ने बुधवार को फॉक्स न्यूज के लिए लिखे एक ‘ऑप एड’ में यह बात कही।

पटेल ने कहा कि बाइडन टीम ने शुरू में 130 बैठकों का अनुरोध किया था, जो बाद में बढ़ाकर 225 कर दी गई। यह संख्या पूर्व प्रशासनों की तुलना में कहीं अधिक है। अब तक, रक्षा विभाग ने 213 बैठकें पूरी कर ली है, जिनमें विभाग के 550 से अधिक वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

पेंटागन में सबसे उच्च रैंकिंग वाले भारतीय मूल के अमेरिकी अधिकारी पटेल ने कहा कि विभाग ने सूचना के लिए 261 अनुरोधों और सत्ता हस्तांतरण से जुड़ी 43 प्रारंभिक पुस्तकों का आग्रह भी पूरा किया है।

उन्होंने कहा कि यह सब कोविड-19 संकट के बीच पूरा किया गया, जिसके कारण पेंटागन अपने कार्यबल की केवल 40 प्रतिशत क्षमता के साथ काम कर रहा है।

पटेल ने बाइडन-हैरिस की सत्ता हस्तांतरण टीम के आरोपों का खंडन किया कि पेंटागन उनके साथ सहयोग नहीं कर रहा है।

उन्होंने कहा, “क्रिसमस से कुछ समय पहले, कार्यवाहक रक्षा मंत्री क्रिस मिलर ने एक दिन (18 दिसंबर, 2020) के लिए इस प्रक्रिया को रोक दिया था ताकि हमारा वरिष्ठ नेतृत्व राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों पर ध्यान केंद्रित कर सके।’’

उन्होंने कहा कि सत्ता हस्तांतरण से जुड़ी गतिविधियां फिर से बहाल कर दी गई हैं और तब से 20 से अधिक बैठकें हुई हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)