देश की खबरें | अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक संपन्न

अयोध्या (उप्र), 30 जून अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक शुक्रवार को संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने की।

समिति के सदस्यों ने निर्माण स्थलों का निरीक्षण किया और नए भव्य राम मंदिर के प्रवेश द्वार, भक्त सुविधा केंद्र और आकाशीय बिजली से मंदिर को कैसे बचाया जाए, इस संबंध में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने कहा, ‘‘यहां जारी निर्माण कार्यों पर चर्चा की जा रही है। हमने चर्चा की कि दिसंबर के महीने तक हमारे काम का स्तर क्या होगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ऐतिहासिक कुबेर टीला विकसित किया जाएगा और पर्वत पर महाकाव्य रामायण में वर्णित ‘जटायु’ की एक मूर्ति स्थापित की जाएगी।’’

उन्होंने कहा कि नए प्रवेश द्वार के स्तंभों का निर्माण किया जाएगा और भक्तों को बारिश और धूप से बचाने के लिए नए रास्ते को फाइबर कैनोपी से कवर किया जाएगा।

राय ने कहा कि परिसर में विभिन्न बिंदुओं पर रात में भी दिखने वाले ‘नाइट विजन डायरेक्शन बोर्ड’ और निशान (साइनेज) भी लगाए जाएंगे।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)