देश की खबरें | दिल्ली में दीपावली के दौरान खाने-पीने की चीजों में मिलावट को रोकने के लिए कार्यबल गठित

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर दिवाली के दौरान खाद्य सामग्रियों में मिलावट पर रोक लगाने के लिए दिल्ली सरकार के खाद्य सुरक्षा विभाग ने एक विशेष कार्यबल का गठन किया है।

यहां बृहस्पतिवार को जारी किये गये एक आधिकारिक बयान के अनुसार इस कार्यबल में अधिकारियों की दो टीम होंगी जो खाद्य मिलावट के बारे में जानकारियों जुटाएंगी और ऐसा करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करेंगी।

बयान के अनुसार कार्यबल इस दौरान व्यापक रूप से उपयोग में लाये जाने वाले उत्पादों की गुणवत्ता की परख करने के लिए विशेष अभियान चलायेंगे।

बयान के अनुसार खाद्य सुरक्षा आयुक्त नेहा बंसल ने कहा, ‘‘ त्योहारों के दौरान उपयोग में लाये जाने वाले खाद्य पदार्थों खासकर दूध, खोया, पनीर, घी और तेल में मिलावट पर रोक लगाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के दो दल बनाये गये हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ ये दल खासकर मिलावट, खाद्य ठगी एवं खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम का अनुपालन नहीं करने के बारे में सूचनाएं एकत्र करेंगे।’’

बंसल ने कहा कि प्रवर्तन दल विनिर्माण इकाइयों, थोक बाजार एवं अन्य ऐसी जगहों का निरीक्षण करेंगे जहां खाद्य उत्पाद बेचे जाते हैं या भंडारित किये जाते हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)