देश की खबरें | जम्मू-कश्मीर में जन-हितैषी प्रशासन केन्द्र सरकार की पहली प्राथमिकता : केन्द्रीय मंत्री बालियान

जम्मू, 13 अक्टूबर केन्द्रीय मंत्री संजीव कुमार बालियान ने बुधवार को कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में जन-हितैषी प्रशासन केन्द्र सरकार की पहली प्राथमिकता है।

मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मामलों के मंत्री साम्बा जिले के दो दिवसीय दौरे के समापन पर एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। वह जनता तक पहुंचने के केन्द्र सरकार के कार्यक्रम के तहत यहां आए थे।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि अपने दौरे के दूसरे दिन मंत्री ने उत्तरबेहनी में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (पीएचसी) का उद्घाटन किया, भेड़ और बकरी पालकों, कई प्रमुख लोगों से बातचीत की और केन्द्र प्रायोजित योजना के तहत जिले में लोगों को मत्स्य बीज बांटे।

उन्होंने कहा कि उत्तरबहनी में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए दो मंजिला भवन बनाया गया है जिसके निर्माण में छह करोड़ रुपये की लागत आयी है। इससे स्थानीय लोगों को बहुत लाभ होगा।

मंत्री ने साम्बा के जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि वह स्थानीय समस्याओं का जल्दी समाधान करें और जिन मुद्दों पर केन्द्र सरकार के हस्तक्षेप की जरुरत है उनके दस्तावेज मंत्री के कार्यालय भेजे जाएं।

बालियान ने कहा, ‘‘घर-घर तक सुशासन पहुंचाने के लक्ष्य से जनहितैषी प्रशासन केन्द्र सरकार की पहली प्राथमिकता है।’’

साम्बा पहुंचने के साथ ही बालियान रामगढ़ में जीरो लाइन पर स्थित गांव बरोटा और सुदूर पहाड़ी गांव गोरान गए। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि प्रत्येक ब्लॉक में मवेशियों के लिए सचल क्लिनिक शुरू किए जाएंगे।

मंत्री ने मत्स्य पालन और डेयरी विभागों के लिए विशेष योजनाओं की घोषणा की।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)