देश की खबरें | ओडिशा के मुख्यमंत्री ने उठाई सुंदरगढ़ में एम्स की मांग

राउरकेला, 14 सितंबर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा सरकार आदिवासी बहुल सुंदरगढ़ जिले में राज्य के दूसरे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना के प्रयास जारी रखेगी।

पटनायक ने यहां सुंदरगढ़ जिले के लिए बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (बीएसकेवाई) के तहत स्मार्ट स्वास्थ्य कार्ड के वितरण का शुभारंभ करते हुए यह बात कही।

सुंदरगढ़ में एम्स के लिए राज्य की मांग का उल्लेख करते हुए, पटनायक ने कहा, "सुंदरगढ़ के लोग, जिनका भारत में हॉकी के विकास में बहुत बड़ा योगदान है, उन्हें एम्स मानक की स्वास्थ्य देखभाल सेवा प्राप्त करने का उचित और मूल अधिकार है।"

इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि जिले के हॉकी खिलाड़ियों ने राज्य और देश को गौरवान्वित किया है, मुख्यमंत्री ने ओलंपियन बीरेंद्र लाकड़ा, अमित रोहिदास, दीप ग्रेस इक्का और नमिता टोप्पो को बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने दिन में जिले में 580 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।

स्मार्ट हेल्थ कार्ड पाने वाला सुंदरगढ़ मलकानगिरी के बाद दूसरा जिला है। कार्ड का वितरण पहली बार 20 अगस्त को मलकानगिरी जिले में किया गया था।

जिले में एम्स की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार बार-बार केंद्र से मांग उठाती रही है और ओडिशा विधानसभा में भी अपना रुख स्पष्ट किया है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)