खेल की खबरें | आईपीएल नीलामी में नहीं बिके कोंवे की आक्रामक बल्लेबाजी से जीता न्यूजीलैंड

क्राइस्टचर्च, 22 फरवरी चार दिन पहले इंडियन प्रीमियर लीग के लिये हुई नीलामी में नहीं बिक सके न्यूजीलैंड के डेवोन कोंवे ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 59 गेंद में नाबाद 99 रन बनाकर सभी टीमों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि कहीं उनसे कोई चूक तो नहीं हो गई ।

न्यूजीलैंड ने कोंवे के शानदार प्रदर्शन से यह 53 रन से मैच जीता ।

भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कोंवे की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए ट्वीट किया ,‘‘ डेवोन कोंवे चार दिन से चूक गए लेकिन क्या शानदार बल्लेबाजी थी ।’’

जोहानिसबर्ग में जन्मे लेकिन बाद में न्यूजीलैंड में बसे कोंवे ने अपनी पारी में दस चौके और तीन छक्के लगाये । इससे पहले वह सुपर स्मैश टी20 में नाबाद 93, नाबाद 91, 69 और 50 रन बना चुके थे ।

न्यूजीलैंड के तीन विकेट एक समय 19 रन पर गिर गए थे लेकिन कोंवे ने टीम को 20 ओवर में पांच विकेट पर 184 रन तक पहुंचाया । जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम 17 . 3 ओवर में 131 रन पर आउट हो गई।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट के अपने दिनों में कोंवे आठ साल तक दक्षिण अफ्रीका में घरेलू क्रिकेट खेले लेकिन 2017 में न्यूजीलैंड आ गए । उन्हें मई 2020 में न्यूजीलैंड क्रिकेट से केंद्रीय अनुबंध मिला और नवंबर 2020 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 खेला । अब तक वह 157 की स्ट्राइक रेट से 273 टी20 रन बना चुके हैं ।

प्रतिस्पर्धी टी20 क्रिकेट में उनके नाम पांच अर्धशतक हो गए हैं ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर द्वारा 14 करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदे गए ग्लेन मैक्सवेल एक रन बनाकर आउट हो गए ।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)