जरुरी जानकारी | मायलैब ने संस्कृटेक में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदी

नयी दिल्ली, 20 सितंबर मायलैब डिस्कवरी सॉल्यूशंस ने सोमवार को कहा कि उसने स्टार्टअप संस्कृटेक में बहुलांश हिस्सेदारी हासिल कर ली है।

मायलैब ने एक में कहा कि कंपनी ने नवंबर 2021 से लैब साझेदारों के माध्यम से डॉक्टर कार्यालयों, नर्सिंग होम, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, हवाई अड्डों आदि पर पॉइंट ऑफ केयर टेस्टिंग सिस्टम तैनात करने की योजना बनाई है, ताकि मरीजों को परीक्षण के परिणाम तेजी से और कम लागत पर मिल सकें।

मायलैब डिस्कवरी सॉल्यूशंस के प्रबंध निदेशक हसमुख रावल ने कहा, "यह अधिग्रहण हमें भारत में एक दूरदराज के गांव सहित हर जगह प्वाइंट-ऑफ-केयर परीक्षण उपलब्ध कराने के अपने प्रयासों को और मजबूत करने में सक्षम बनाएगा।"

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य देखभाल से से जुड़े यह स्थल यानी ‘पॉइंट-ऑफ-केयर’ प्रयोगशाला स्वास्थ्य जांच के क्षेत्र में बदलाव लाने वाली साबित होगी।

हालांकि, कंपनी ने हिस्सेदारी अधिग्रहण के बारे में कोई वित्तीय विवरण साझा नहीं किया।

संस्कृटेक के संस्थापक प्रीतम कुमावत ने कहा, ‘‘हमारे आईओटी-आधारित पीओसी सिस्टम, स्वयं के माध्यम से, हम सस्ते में बुनियादी स्वास्थ्य सेवा तक आसान पहुंच बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने का प्रयास कर रहे हैं। हम माईलैब के साथ मिलकर काम करने की आशा करते हैं ताकि देश भर में पॉइंट-ऑफ-केयर परीक्षण उपलब्ध हो सके।’’

राजेश

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)