जरुरी जानकारी | इफको किसान की माई अर्बन ग्रीन्स ने राष्ट्रपति भवन को 8,095 सजावटी पौधों की आपूर्ति की

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर इफको किसान संचार लिमिटेड ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने राष्ट्रपति भवन को अपनी माई अर्बन ग्रीन्स पहल के तहत 8,095 औषधीय और सजावटी पौधों की आपूर्ति की है।

इफको किसान संचार लिमिटेड का प्रमुख ब्रांड माई अर्बन ग्रीन्स शहरी बागवानी समाधान प्रदान करता है। जैसे छत पर खेती, लंबवत उद्यान, परिदृश्य विकास और उद्यान रखरखाव सेवाएं।

कंपनी विभिन्न प्रकार के इनडोर प्लांट्स, फ्लावरपॉट्स और गार्डनिंग एक्सेसरीज के कॉरपोरेट गिफ्टिंग कारोबार में भी है।

इफको किसान संचार लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संदीप मल्होत्रा ​​ने एक बयान में कहा, ‘‘माई अर्बन ग्रीन्स को ई-निविदा के माध्यम से राष्ट्रपति सचिवालय से ऑर्डर मिला है। मूल्य के संदर्भ में, करों को छोड़कर यह ऑर्डर लगभग 6.4 लाख रुपये का था।’’

राष्ट्रपति भवन को आपूर्ति किए गए पौधों में ब्राह्मी, लेमनग्रास, कपूर, तुलसी, मेंहदी, मल्लो, कालमेघ, मजतरी, मंडुकपर्णी, अपराजिता और जीवनी शामिल हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रपति भवन (राष्ट्रपति सचिवालय) से आर्डर प्राप्त होना, माई अर्बन ग्रीन्स में हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है और हमें इस पर बहुत गर्व है।’’

मल्होत्रा ​​ने आगे कहा कि राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा प्रदान किया गया यह अनूठा अवसर जागरूकता पैदा करने के लिहाज से महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि यह कदम लोगों को हरियाली और स्वस्थ प्रथाओं को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

कंपनी के दिल्ली और गुरुग्राम में माई अर्बन ग्रीन्स के दो स्टोर हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)