जरुरी जानकारी | गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस के आईपीओ को दूसरे दिन 79 प्रतिशत अभिदान मिला

नयी दिल्ली, 16 मई कनाडा स्थित फेयरफैक्स समूह समर्थित कंपनी गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को बृहस्पतिवार को दूसरे दिन 79 प्रतिशत अभिदान मिला है।

एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, कंपनी की शुरुआती शेयर बिक्री में 5,28,69,677 शेयरों की पेशकश के मुकाबले 4,17,43,735 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं।

खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के हिस्से को 2.54 गुना अभिदान मिला और गैर-संस्थागत निवेशकों के खंड को 73 प्रतिशत अभिदान मिला। पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के हिस्से को 24 प्रतिशत अभिदान मिला।

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस ने एंकर निवेशकों से 1,176 करोड़ रुपये से कुछ अधिक की राशि जुटाई है।

कंपनी का 2,615 करोड़ रुपये का आईपीओ शुक्रवार को बंद होगा। पेशकश के लिए मूल्य दायरा 258-272 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

गो डिजिट के प्रस्तावित आईपीओ में 1,125 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे और प्रवर्तक गो डिजिट इन्फोवर्क्स सर्विसेज और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 1,490 करोड़ रुपये के 5.47 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाई जाएगी। मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ का कुल आकार 2,615 करोड़ रुपये हो जाता है।

फिलहाल कंपनी में गो डिजिट इन्फोवर्क्स सर्विसेज की 83.3 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

नए शेयरों की बिक्री से प्राप्त राशि का इस्तेमाल कंपनी के पूंजी आधार को बढ़ाने और सॉल्वेंसी स्तर के रखरखाव और सामान्य कंपनी कामकाज के लिए किया जाएगा।

क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी और अनुष्का शर्मा फर्म के निवेशकों में से हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)