विदेश की खबरें | पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा को अपने भाई के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में जाने की अनुमति मिली

जोहानिसबर्ग, 22 जुलाई जेल में बंद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा को अपने भाई के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जेल प्रशासन ने अनुकंपा के आधार पर बृहस्पतिवार को अनुमति दे दी।

जैकब जुमा अपने दिवंगत भाई माइकल जुमा के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सुरक्षा घेरे में उनके घर पर पहुंचे। माइकल जुमा की रविवार को मौत हो गयी थी। वह कई सालों से अज्ञात बीमारियों की गिरफ्त में थे।

जब जैकब जुमा दो कार्यकाल के लिए देश के राष्ट्रपति थे तब माइकल जुमा परिवार के प्रवक्ता हुआ करते थे।

जैकब जुमा (79) सात जुलाई से एस्टकोर्ट सुधार गृह में बंद हैं। वह देश की शीर्ष अदालत द्वारा अदालत की अवममानना को लेकर उन्हें सुनायी गयी 15 माह के कारावास की सजा काट रहे हैं।

उन्हें तब यह सजा सुनायी गयी जब उन्होंने राजनीतिक भ्रष्टाचार की जांच कर रहे जांच आयोग के सामने पेश होने से बार बार इनकार कर दिया।

बृहस्पतिवार को सुधार सेवा विभाग के प्रवक्ता सिंगाबाको जुमालो ने इस बात की पुष्टि की कि सुधार सेवा अधिनियम की धारा 44 (1) (ए) के तहत (पूर्व राष्ट्रपति को भाई के अंतिम संस्कार में जाने) की अनुमति दी गयी है।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)