विदेश की खबरें | नीदरलैंड के प्रधानमंत्री को जान से मारने की धमकी : अदालती दस्तावेज

डच दैनिक समाचार पत्र डी वोक्सक्रांट ने पहले बताया कि अदालती दस्तावेजों में आरोप लगाया गया है कि यवस ओ. नामक संदिग्ध ने हिंसा के लिए उकसाने के वास्ते टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर एक माध्यम का इस्तेमाल किया था। डच कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस सप्ताह यह माध्यम बंद कर दिया।

एसोसिएटेड प्रेस द्वारा बुधवार को हासिल आरोपों के दस्तावेज की एक प्रति के अनुसार, अधिकारियों ने गिरफ्तार व्यक्ति पर आतंकी अपराध के लिए उकसाने, खुफिया जानकारी इकट्ठा करने और धमकी देने का आरोप लगाया है।

अभियोजकों ने अगले सप्ताह होने वाली सुनवाई के दौरान गिरफ्तार व्यक्ति की हिरासत अवधि बढ़ाने का अनुरोध अदालत से करने की योजना बनाई है। मामले की जांच जारी है।

डच मीडिया ने पिछले महीने रिपोर्ट दी थी कि डच राजा के साथ बैठकों और यात्राओं के लिए हेग के आसपास साइकिल चलाने के लिए मशहूर रूटे को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की गई थी। रुटे पर आपराधिक अंडरवर्ल्ड के सदस्यों द्वारा संभावित हमले की चिंताओं के बीच यह कदम उठाया गया था।

शहर में लगातार घूमते रहने वाले रूटे ने किसी भी सुरक्षा उपाय पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

डच विदेश मंत्री सिग्रिड काग और स्वास्थ्य मंत्री ह्यूगो डी जोंग को ऑनलाइन धमकी देने के आरोप में मंगलवार को 42 वर्षीय एक व्यक्ति को पांच महीने की कैद की सजा सुनाई गई थी।

इस्लाम विरोधी डच सांसद गीर्ट वाइल्डर्स उन्हें मिली मौत की धमकियों के मद्देनजर वर्षों से 24 घंटे सुरक्षा घेरे में रह रहे हैं।

(एपी)

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)