COVID-19: गौतम बुद्ध नगर में मृतकों की संख्या 300 और गाजियाबाद में 317 हुई
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credits: Pixabay)

नोएडा/गाजियाबाद, 9 मई : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर जिले में कोविड-19 से 11 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 307 हो गई जबकि पड़ोसी गाजियाबाद (Ghaziabad) में आठ और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 317 तक पहुंच गई है. उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली से सटे इन दोनों जिलों में कोविड से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 624 हो गई है.

आंकड़ों के अनुसार गौतमबुद्धनगर में संक्रमण के 1,188 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 51,767 हो गई है. जिले में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 8,545 है. गाजियाबाद में 564 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 46,711 हो गई है. उपचाराधीन रोगियों की संख्या 6,134 है. इस बीच, गाजियाबाद में एक अस्पताल में रोगी की शिकायत के बाद छापेमारी की गई. रोगी का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन ने उसे अस्पताल के मेडिकल स्टोर से रेमडेसिविर दवा खरीदने को मजबूर किया. यह भी पढ़ें : कोविड-19 रोधी टीकों से हो रही मौत का कोई सबूत नहीं है: अमेरिकी नियामक

पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा कि एकीकृत कोविड नियंत्रण कक्ष और स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने अलोकी अस्पताल में छापा मारा और कई अनियमितताएं पाईं. उसने अस्पताल के मेडिकल स्टोर के रिकॉर्ड की जांच कर रेमेडिसविर के वितरण का जायजा लिया.