जेपी नड्डा का बड़ा बयान, सत्ता में आकर भारत की तकदीर व तस्‍वीर बदलना BJP का लक्ष्‍य
जेपी नड्डा (Photo Credits ANI)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने रविवार की शाम को चौधरी लान, नरिया, बीएचयू (वाराणसी) में विभिन्‍न वर्गों के सामाजिक नेताओं के साथ संवाद किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में देश में हो रहे विकास कार्यों का दावा करते हुए भाजपा की कार्यसंस्‍कृति को खूब सराहा. इसके पहले नड्डा ने वाराणसी के ही रोहनियां में भाजपा के क्षेत्रीय, जिला और महानगर कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि 'हम सत्ता की राजनीति के लिए नहीं हैं, सत्ता हमारा लक्ष्‍य नहीं माध्‍यम है और अंतिम पायदान पर खड़े व्‍यक्ति का विकास हमारा लक्ष्‍य है.

उन्‍होंने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये प्रयागराज में एक और कार्यालय का उदघाटन किया. भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा, 'हम राजनीति में सत्ता के लिए नहीं भारत को परम वैभव की ओर ले जाने के लिए आए हैं। सत्ता में आकर भारत की तकदीर बदलना, तस्‍वीर बदलना और विकास की ओर आगे बढ़ना, यह हमारा (भाजपा) लक्ष्‍य है. सामाजिक नेताओं के साथ संवाद में जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाये जाने और अयोध्‍या में भव्‍य श्रीराम मंदिर निर्माण की शुरुआत का जिक्र करते हुए भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा, '' मोदी सरकार में मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के अभिशाप से आजादी मिली है. यह भी पढ़े: WB Assembly Election 2021: जेपी नड्डा का तंज, कहा-30-40 सालों में जिन सरकारों ने बंगाल में राज किया उन्होंने यहां की संस्कृति, कार्यशैली को आघात पहुंचाया

नड्डा ने कहा, ''यह मोदी सरकार है जिसके प्रयासों से अयोध्‍या में भगवान श्रीराम की जन्‍म भूमि पर भव्‍य राम मंदिर बनने का सपना साकार हो रहा है जबकि कांग्रेस ने तो भगवान श्रीराम पर प्रश्‍नचिह़न लगा दिया था. वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर आए भाजपा अध्‍यक्ष नड्डा ने अपने संबोधन में कहा, '' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमीशन की राजनीति को मिशन की राजनीति बनाया, स्‍वार्थ की राजनीति को सेवा का माध्‍यम बनाया और तुष्टिकरण की राजनीति को सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्‍वास की राजनीति बनाया.

उन्‍होंने कहा कि वाराणसी में संत रविदास के नाम पर बहुत बड़ा उद्यान बन रहा है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में उत्‍तर प्रदेश सरकार की कानून व्‍यवस्‍था की भी उन्‍होंने खूब सराहना की.

नड्डा ने कहा कि बाबा भोलेनाथ की नगरी काशी अध्‍यात्‍म का उद़गम स्‍थल तो है ही, साथ ही साथ राजनीति के कार्यसंस्‍कृति में बदलाव का भी उदगम स्‍थल बन रहा है और काशी के लोग भाग्‍यशाली हैं कि वे इस परिवर्तन के गवाह हैं. रोहनियां में नड्डा ने कहा कि भारत में कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक पार्टियां परिवार की पार्टी बन गई हैं लेकिन भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो परिवार बन गई ह‍ै। उन्‍होंने कहा कि मुसीबत आई तो आपदा को हमने अवसर में बदल डाला.

भाजपा की विकास यात्रा की चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि उत्‍तम कोटि के कार्यालय में हमारा कार्यकर्ता नई जानकारी से सुसज्जित होकर समाज को दिशा देगा और समाज को आगे बढ़ाने के लिए चलेगा. नड्डा ने कहा, 'संगठन चलाने के लिए कार्यकर्ता, कार्यक्रम, कोष, कार्यकारिणी और कार्यालय होना चाहिए और जिन लोगों को भाजपा में काम करने का मौका मिला उनको मैं भाग्‍यशाली और खुशनसीब मानता हूं. उन्‍होंने कहा "मैं उन आयोजकों को बधाई देता हूं जिन्होंने इस कार्यालय का निर्माण किया है, लेकिन यह हार्डवेयर है, जिस सॉफ्टवेयर को हमें इसमें स्थापित करना है, वह हमारा कार्यकर्ता है। यह कार्यालय सर्वश्रेष्ठ सामाजिक मूल्यों को विकसित करने का माध्यम बन जाएगा.

पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय के दृष्‍टांत एकात्‍म मानववाद और अंत्‍योदय की चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि जब तक आखिरी आदमी का विकास नहीं होगा तब तक खुशहाली नहीं आएगी.

नड्डा ने कहा,'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्‍वास का नारा दिया और आयुष्‍मान भारत, उज्‍ज्‍वला, उजाला, सौभाग्‍य योजनाओं ने भारत के आम आदमी को मजबूती दी। यह भाजपा की विचारधारा से निकला मंत्र है और मोदी जी ने इसे चरितार्थ किया है.उन्‍होंने योजनाओं की उपलब्धियों के आंकड़ों के साथ कहा कि स्‍वच्‍छता अभियान में देश भर में 11 करोड़ और उत्‍तर प्रदेश में दो करोड़ 61 लाख इज्‍जत घर (शौचालय) बनाए गये और महात्‍मा गांधी के बाद देश में स्‍वच्‍छता की बात नरेंद्र मोदी ने की.

उन्‍होंने कहा कि किसानों को मुख्‍य धारा में शामिल करने का कार्य मोदी की सरकार ने किया, मोदी ने किसानों को सम्‍मान दिया. इस समारोह को उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी संबोधित किया. समारेाह में भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व केंद्रीय मंत्री डॉक्‍टर महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे. इसके पहले भाजपा अध्‍यक्ष नड्डा ने हरहुआ, गोकुलधाम में काशी क्षेत्र भाजपा कार्यकारिणी, जिलाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी की संगठनात्मक बैठक को संबोधित किया. बैठक के बारे में नड्डा ने ट़वीट किया, ' उत्तर प्रदेश के काशी में क्षेत्रीय पदाधिकारियों, जिलाध्‍यक्षों व जिला प्रभारियों की बैठक को संबोधित किया.

पदाधिकारियों से मोदी सरकार तथा प्रदेश सरकार की जनकल्‍याणकारी योजनाओं को समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्‍यक्ति तक पहुंचाने और आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा की.  भाजपा सूत्रों के अनुसार राष्‍ट्रीय अध्यक्ष ने बैठक में 'मेरा बूथ-सबसे मजबूत' अभियान संकल्प को दोहराया और कहा कि देश में अब भी मोदी लहर चरम पर है। गुजरात निकाय चुनाव परिणाम इसका ताजा उदाहरण है.

उन्होंने कहा,‘‘अगले वर्ष उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में सभी कार्यकर्ताओं की जिम्‍मेदारी बड़ी हो गई है। हमें बूथ स्तर पर फिर से काम करने की आवश्यकता है। हर कार्यकर्ता अपने बूथ को मजबूत करने में जुट जाए. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, राज्य सरकार के मंत्रियों सिद्धार्थनाथ सिंह, अनिल राजभर और अन्य पार्टी पदाधिकारियों समेत कई प्रमुख नेताओं ने वाराणसी हवाई अड्डे पर नड्डा का स्वागत किया.

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष नड्डा का पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया. उन्होंने बताया कि नड्डा ने हरहुआ में काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित किया और बाद में रोहनिया में भाजपा कार्यालय का उद़घाटन किया. दीक्षित के मुताबिक सोमवार को जेपी नड्डा सुबह पौने नौ बजे वाराणसी में बाबा विश्‍वनाथ और काल भैरव का दर्शन पूजन करेंगे और इसके बाद बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे.नड्डा सवा 11 बजे पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय स्‍मृति स्‍थल पर पहुँचकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)