ताजा खबरें | ओडिशा में 25 मई को होने वाले चुनाव में बीजद के संतृप्त मिश्रा सबसे अमीर उम्मीदवार

भुवनेश्वर, 16 मई ओडिशा में 25 मई को होने वाले चुनाव में बीजू जनता दल (बीजद) के प्रत्याशी संतृप्त मिश्रा सबसे अमीर उम्मीदवार हैं, उनके पास 482.21 करोड़ रुपये की संपत्ति है। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

‘द ओडिशा इलेक्शन वॉच’ और ‘एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स’ (एडीआर) ने राज्य में तीसरे चरण के तहत चुनाव में छह लोकसभा सीट पर खड़े 64 उम्मीदवार के स्व-शपथ पत्रों का विश्लेषण किया है।

विधानसभा की 42 सीट के साथ भुवनेश्वर, कटक, ढेंकनाल, क्योंझर, पुरी और संबलपुर लोकसभा क्षेत्र के मतदाता 25 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार 64 लोकसभा उम्मीदवारों में से 28 (44 प्रतिशत) करोड़पति हैं और ओडिशा में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव में लड़ने वाले प्रति उम्मीदवार की औसत संपत्ति 11.80 करोड़ रुपये है।

कटक लोकसभा सीट से बीजद के उम्मीदवार संतृप्त मिश्रा 482.21 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ सबसे अमीर हैं, उनके बाद अविनाश सामल (36.78 करोड़ रुपये) हैं। सामल ढेंकनाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

इसमें कहा गया कि क्योंझर लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) उम्मीदवार राम प्रसाद 35.81 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के साथ इस चरण में तीसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।

केंद्रीय मंत्री एवं संबलपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान ने घोषित किया कि उनके पास 6.92 करोड़ रुपये की संपत्ति है और पुरी से भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा ने 1.98 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है।

रिपोर्ट के अनुसार भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं भुवनेश्वर से उम्मीदवार अपराजिता सारंगी की कुल संपत्ति 4.62 करोड़ रुपये है।

इसी तरह, संबलपुर से बीजद उम्मीदवार प्रणव प्रकाश दास के पास 2.30 करोड़ रुपये, पुरी से उम्मीदवार अरूप मोहन पटनायक के पास 22.97 करोड़ रुपये और भुवनेश्वर से उम्मीदवार मन्मथ कुमार राउत्रे के पास 15.57 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

इसमें कहा गया कि कम संपत्ति वाले तीन उम्मीदवारों में पुरी लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार दिलीप कुमार (4,032 रुपये), पुरी से सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (एसयूसीआई) उम्मीदवार सुभाष चंद्र भोई (19,500 रुपये) और भुवनेश्वर से भारतीय विकास परिषद के उम्मीदवार नटवर महाराणा (25,000 रुपये) शामिल हैं।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)