Bitcoin Millionaire: बेकार और नकारा कहते थे टीचर, देखते ही देखते करोड़पति बन गया 10वीं फेल लड़का
एरिक फिनमैन (Photo Credit : Twitter)

Bitcoin Millionaire, 20 फरवरी: स्कूल में जिस लड़के को टीचर्स हमेशा बेकार और नकारा समझते थे, उसने 18 साल की छोटी सी उम्र में खुद को करोड़पति बनाकर सभी को चौंका दिया है. हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन के एरिक फिनमैन की, जो दुनिया का सबसे युवा बिटकॉइन करोड़पति (Bitcoin Millionaire) बन चुके हैं. हाईस्कूल के बाद ही एरिक (Erik Finman) ने पढ़ाई छोड़ दी थी. स्कूल में अध्यापक उसे किसी लायक नहीं समझते थे. फिनमैन ने बताया कि एक बार किसी टीचर ने उसेसे कहा था कि 'ज़िंदगी में उसका कभी भी कुछ नहीं हो सकता. मन्नत के लिए यहां ब्रा उतारकर तार पर टांंग देती है महिलाएं, रस्सी पर लटकी है हजारों इनरवियर

Mirror की रिपोर्ट के मुताबिक एरिक ने 12 साल की उम्र में से ही डिजिटल करेंसी में में निवेश करना शुरु कर दिया था. अब वह उस निवेश से इतना कमा रहा है कि करोड़पति बन चुका है. जबकि 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे यूके में अपने नाम पर कंपनी के शेयर नहीं रख सकते हैं. माता-पिता अपने बच्चों की ओर से कुछ व्यापारिक तंत्रों का उपयोग करके स्टॉक में निवेश कर सकते हैं, जैसे कि जूनियर स्टॉक और जूनियर आईएसए.

अपने स्कूल के दिनों के बारे में बात करते हुए, एरिक ने बिजनेस ऑफ बिजनेस को बताया कि "मेरे एक शिक्षक थे जो मुझसे कहते थे "तुम पढ़ाई छोड़ दो, मैकडॉनल्ड्स में काम करो क्योंकि तुम जीवन में कभी भी कुछ नहीं कर सकते."  एरिक ने बताया कि उन्होंने हाई स्कूल छोड़ दिया और अपने माता-पिता के साथ एक शर्त लगाई कि अगर मैं 18 साल की उम्र तक एक मिलियन डॉलर कमाता हूं, तो मुझे वापस स्कूल जाने या कॉलेज जाने के लिए कोई दबाव नहीं बनाएगा."

इसके बाद उन्होंने अपनी दादी द्वारा उपहार में दिए गए 71 हजार रुपये के 100 बिटकॉइन खरीद लिए. एरिक की किस्मत इतनी तेज़ थी कि उसके एक सिक्के की कीमत 27 लाख रुपये तक हो गई. इस तरह क्रिप्टो में निवेश करके एरिक करोड़ पति बन गए. इस वक्त वह 50 करोड़ रुपये से भी ज्यादा बिटकॉइन्स का मालिक बन चुके हैं. क्रिप्टोकरेंसी अत्यधिक अस्थिर हैं, जिसका अर्थ है कि आपका पैसा व्यापक रूप से उतार-चढ़ाव कर सकता है और ऊपर और नीचे जा सकता है.