भारत बनाम श्रीलंका के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए तीसरे T20 मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए शार्दूल ठाकुर को 'मैन ऑफ द मैच' दिया गया है. बता दें कि शार्दूल ठाकुर ने आज पहले बल्लेबाजी करते हुए महज आठ गेंद में दो छक्के और एक चौका की मदद से 22 रन महत्वपूर्ण पारी खेली. उसके बाद गेंदबाजी के दौरान अपने तीन ओवर के स्पेल में 19 रन खर्च करते हुए दो विकेट चटकाए.

भारत बनाम श्रीलंका के बीच खेले गए तीन मैचों की T20 श्रृंखला के तीसरे मुकाबले में आज भारतीय टीम ने मेहमान टीम श्रीलंका को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 78 रनों से मात देते हुए इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है.

भारत द्वारा दिए गए 202 रन के लक्ष्य के सामने मेहमान टीम श्रीलंका 13 ओवर की समाप्ति के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाकर जीत के लिए संघर्ष कर रही है. टीम के लिए फिलहाल दासुन शनका 9 और धनंजय डी सिल्वा 46 रन बनाकर खेल रहे हैं. बता दें कि मेहमान टीम को अब भी जीत के लिए 42 गेंद में 93 रनों की जरूरत है.

भारत बनाम श्रीलंका के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे T20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने छह विकेट के नुकसान पर 202 रन का बड़ा लक्ष्य रखा है. टीम के लिए शिखर धवन में 52, केएल राहुल ने 54, संजू सैमसन ने 6, श्रेयस अय्यर ने 4, कप्तान विराट कोहली ने 17 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 26, वॉशिंगटन सुंदर ने 0 मनीष पांडे ने नाबाद 31 और शार्दूल ठाकुर ने नाबाद 22 रन बनाए.

भारत बनाम श्रीलंका के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर की समाप्ति के बाद चार विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए हैं. टीम के लिए मनीष पांडे 8 और कप्तान विराट कोहली 9 रन बनाकर खेल रहे हैं. आउट होने वाले बल्लेबाज केएल राहुल 54, शिखर धवन 52, विकेटकीपर संजू सैमसन 6 और श्रेयस अय्यर 4 हैं.

श्रीलंका के लिए 14वां ओवर लाहिरु कुमारा ने डाला. लाहिरु कुमारा के इस ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने तीन सिंगल और एक चौका की मदद से कुल सात रन बनाए. टीम का स्कोर 14 ओवर के बाद 130/4 है.

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर दो गेंद में एक चौके की मदद से चार रन बनाकर लक्षण संदकाना का तीसरा शिकार बनें.

भारतीय टीम के सलामी केएल राहुल 36 गेंद में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 56 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेलकर पवेलियन लौट चुके हैं. बता दें कि केएल राहुल का विकेट लक्षण संदकाना की गेंद पर विकेटकीपर कुशल परेरा ने लपका.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने पुणे में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए महज 34 गेंद में चार चौके और एक छक्का की मदद से अपने T20 क्रिकेट करियर का नौवां अर्द्धशतक पूरा कर लिया है.

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन दो गेंद में एक छक्का की मदद से छह रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं. संजू सैमसन को धनंजय डी सिल्वा ने एलबीडबल्यू किया.

Load More

India vs Sri Lanka 3rd T20I Match 2020: भारत बनाम श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की T20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबल आज पुणे (Pune) के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में खेला जाएगा. मैच का लाइव प्रसारण शाम सात बजे से किया जाएगा, वहीं दोनों टीम के कप्तान टॉस के लिए 6.30 बजे मैदान में आएंगे. इस मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं, वहीं इस मैच की आप लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार और जियो टीवी ऐप पर भी देख सकते हैं.

बता दें कि टीम इंडिया इस सीरीज में फिलहाल 1-0 की बढ़त बनाकर सुखद स्थिति में है. कप्तान विराट कोहली आज के मैच को भी जीतकर इस सीरीज को अपने नाम करना चाहेंगे. वहीं मेहमान टीम श्रीलंका आज के मैच को जीतकर इस सीरीज को बराबरी पर खत्म करने की कोशिश करेगी. बता दें कि इस सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी (Guwahati) में रुक-रुकर हुई बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जबकि दूसरे मैच में भारत ने सात विकेट से जीत हासिल की थी. टीम इंडिया के लिए दूसरे T20 मुकाबले में जहां सब कुछ अच्छा रहा था वहीं श्रीलंका को हर विभाग में दिक्कतें आई थीं. (मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

संभावित टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर.

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, वानिंडु हसारंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), ओशाडा फर्नाडो, अविश्का फर्नाडो, दानुष्का गुणाथिलका, लाहिरु कुमारा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, भानुका राजापक्षा, कासुन राजिथा, लक्षण संदकाना, दासुन शनका.