तीसरे वनडे मुकाबले के लिए रोहित शर्मा को 'मैन ऑफ द मैच' दिया गया है, वहीं पुरे सीरीज के दौरान आतिशी बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' घोषित किया गया है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से मात देते हुए इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 287 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 15 गेंद शेष रहते तीन विकेट नुकसान पर प्राप्त कर लिया. टीम के लिए रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 119 रन की शतकीय पारी खेली. शर्मा ने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान 128 गेदों का सामना करते हुए आठ चौके एवं छह छक्के लगाए.

ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 287 रन के लक्ष्य के सामने मेजबान टीम भारत ने 40 ओवर की समाप्ति के बाद दो विकेट के नुकसान पर 224 रन बना लिए हैं. टीम के लिए कप्तान विराट कोहली 71 और श्रेयस अय्यर सात रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम को अब भी जीत के लिए 63 गेंद में 60 रन की जरूरत है.

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा 128 गेंद में आठ चौके और छह चौके की मदद से 119 रन बनाकर एडम जाम्पा का शिकार बनें. शर्मा का कैच मिशेल स्टार्क ने लपका.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने वनडे क्रिकेट करियर का 57वां अर्द्धशतक पूरा कर लिया है. कोहली फिलहाल 61 गेंद में चार चौके की मदद से 52 रन बनाकर खेल रहे हैं.

टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 35 ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए हैं. टीम को अब भी जीत के लिए 90 गेदों में 95 रनों की जरूरत है. टीम के लिए रोहित शर्मा 118 और कप्तान विराट कोहली 48 रन बनाकर खेल रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के लिए 16वां ओवर एडम जाम्पा ने डाला. एडम जाम्पा के इस ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने चार सिंगल की मदद से कुल चार रन बनाए. टीम का स्कोर 16 ओवर के बाद 84/1 है. टीम एक लिए रोहित शर्मा 52 और कप्तान विराट कोहली 6 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे क्रिकेट करियर का 44वां अर्द्धशतक पूरा कर लिया है. शर्मा फिलहाल 56 गेंद में छह चौके और दो छक्के की मदद से 50 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम का स्कोर 15 ओवर के बाद 80/1 है.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल तीसरे वनडे मैच में 18 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट चुके हैं. लोकेश राहुल ने आज 27 गेदों का सामना करते हुए दो चौके की मदद से 19 रन की पारी खेली. राहुल का विकेट एश्टन अगर ने प्राप्त किया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए 12वां तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने डाला. जोश हेजलवुड के इस ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने तीन सिंगल की मदद से कुल तीन रन बनाए. टीम इंडिया का स्कोर 12 ओवर के बाद 67/0 है. टीम एक लिए रोहित शर्मा 43 और लोकेश राहुल 18 रन बनाकर खेल रहे हैं.

Load More

India vs Australia 3rd ODI Match 2020: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार यानि आज बेंगलुरु (Bengaluru) के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium) में खेला जाएगा. मैच का लाइव प्रसारण दोपहर 1.30 बजे से किया जाएगा, वहीं दोनों टीमों के कप्तान मैदान में टॉस के लिए एक बजे आएंगे. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जानें वाले इस मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं, वहीं इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार और जियो टीवी ऐप पर भी आप देख सकते हैं.

बता दें कि इस सीरीज का पहला मुकाबला 14 जनवरी को मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला गया था जहां मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. वहीं विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने 17 जनवरी को राजकोट (Rajkot) के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) में वापसी करते हुए मेहमान टीम को 36 रन से मात देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की थी. (मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें).

संभावित टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, शार्दूल ठाकुर और ऋषभ पंत.

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशैन, केन रिचर्डसन, डी आर्की शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.